RRB Group D ALP Recruitment 2019: Railway jobs RRC Group D Group D driver fitter welder posts are still vacant - RRB रेलवे भर्ती 2019: आए करोड़ से ज्यादा आवेदन, फिर भी खाली रह गए ये पद DA Image
17 फरवरी, 2020|1:54|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

RRB रेलवे भर्ती 2019: आए करोड़ से ज्यादा आवेदन, फिर भी खाली रह गए ये पद

rrb recruitment 2019

बेरोजगारों की भीड़ में रेलवे को ड्राइवर, फिटर, पेंटर और बढ़ई नहीं मिल रहे हैं। रेलवे भर्ती बोर्ड ने पिछले दिनों सहायक लोको पायलट के साथ सैकड़ों तकनीकी पदों का अंतिम परिणाम जारी किया। इसमें अलग-अलग 504 तकनीकी पदों के लिए उपयुक्त अभ्यर्थी नहीं मिले। बीते नौ जनवरी को घोषित परिणाम के बाद उत्तर मध्य रेलवे, उत्तर रेलवे और डीएलडबल्यू में पेंटर, ड्राइवर, बढ़ई, लोहार, फिटर आदि पद खाली रह गए। परीक्षा में कुल 6978 अभ्यर्थी सफल हुए। रेलवे भर्ती बोर्ड इलाहाबाद ने सहायक लोको पायलट और तकनीकी पद के लिए 7482 पदों पर भर्ती के पिछले साल जनवरी में विज्ञापन निकाला था।

रिक्त रह गए पद 
चालक, आर्मेचर, प्लंबर, पंप ऑपरेटर, ट्रिमर, वेल्डर, लोहार, ब्रिज, बढ़ई, फिटर

रेलवे भर्ती बोर्ड इलाहाबाद के चेयरमैन आरए जमाली ने बताया कि देशभर में हुई परीक्षा में एक करोड़ से अधिक अभ्यर्थी शामिल हुए। रेलवे भर्ती बोर्ड इलाहाबाद को चार लाख 20 हजार आवेदन मिले थे। इसमें एएलपी के लिए बीटेक और तकनीकी पदों के लिए आईटीआई डिप्लोमा अभ्यर्थियों ने आवेदन किया। इनमें लगभग सभी डिप्लोमा वाले पद खाली रह गए। 

रेलवे ने कहा RRB NTPC Exam Date घोषणा का नोटिस फर्जी

तकनीकी पदों पर बीटेक अभ्यर्थियों का आवेदन निरस्त 
प्रयागराज। लगभग साढ़े सात हजार सहायक लोको पायलट और तकनीकी पदों के लिए पिछले साल हुई परीक्षा के लिए अलग-अलग शैक्षणिक योग्यता मांगी गई थी। रेलवे भर्ती बोर्ड ने विज्ञापन में हर पद की शैक्षिक योग्यता पर स्पष्ट कर दिया था कि तकनीकी पदों पर सिर्फ डिप्लोमा धारक अभ्यर्थी आवेदन करेंगे। इसके बाद भी सैकड़ों बीटेक अभ्यर्थियों ने तकनीकी पदों के लिए आवेदन कर दिया। बोर्ड ने तकनीकी पदों के लिए सभी बीटेक डिग्रीधारकों के आवेदन निरस्त कर दिए। रेलवे भर्ती बोर्ड इलाहाबाद के अध्यक्ष आरए जमाली ने बताया कि तकनीकी पदों पर बीटेक पास अभ्यर्थियों को शामिल नहीं कर सकते थे। 

2020 में RRB NTPC RRC Group D BPSC STET समेत ये एग्जाम देंगे बिहार के युवा

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:RRB Group D ALP Recruitment 2019: Railway jobs RRC Group D Group D driver fitter welder posts are still vacant