अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

Download RRB Group D Admit Card 2018: रेलवे ग्रुप डी परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी, यूं करें डाउनलोड

rrb group d exam date and admit card 2018

RRB Group D Admit Card 2018: रेलवे ग्रुप डी के जिन उम्मीदवारों की परीक्षा (RRB Level 1 Posts CBT) 17 सितंबर को है, उनके एडमिट कार्ड जारी कर दिए गए हैं। रेलवे ने घोषणा की थी कि परीक्षा तिथि से चार दिन पहले एडमिट कार्ड जारी किए जाएंगे। इससे पहले रेलवे ने एसएसी/एसटी वर्ग के उम्मीदवारों के लिए ट्रेवल अथॉरिटी भी जारी कर दी। साथ ही सभी उम्मीदवारों के लिए मॉक लिंक भी एक्टिवेट कर दिया ताकि कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट (सीबीटी) की प्रैक्टिस की जा सके, उसे समझा जा सके। 

RRB Recruitment 2018: ALP, Technician Exam- 9, 10 अगस्त की रेलवे भर्ती परीक्षा में पूछे गए ये सवाल

RRB Recruitment 2018: 9 अगस्त को ALP Technician Exam में पूछा गया था ये सवाल

इसके अलावा आज उन शेष उम्मीदवारों की परीक्षा तिथि, शहर व शिफ्ट की भी घोषणा की जाएगी जिनकी 09 सितंबर को नहीं की गई थी। 09 सितंबर को सिर्फ उन अभ्यर्थियों (CEN 02 2018, Level 1 Posts) की परीक्षा सिटी, डेट, शिफ्ट की सूचना जारी की गई है जिनकी परीक्षाएं 17 सितंबर से 16 अक्टूबर के बीच तय की गई है। यानी 16 अक्टूबर के बाद जिन उम्मीदवारों की परीक्षा होगी, उनकी सही परीक्षा तिथि, शहर व शिफ्ट की सूचना आज दी जाएगी। 

Rrb Exam में पूछा- फिल्म उड़ता पंजाब से जुड़ा ये सवाल

RRB recruitment 2018: रेलवे भर्ती परीक्षा में पूछे गए ये प्रश्न

परीक्षा 90 मिनट यानि डेढ़ घंटे की होगी। दिव्यांग उम्मीदवारों के लिए यह परीक्षा 120 मिनट की होगी। इस परीक्षा में 100 प्रश्न पूछे जाएंगे। उम्मीदवारों को इस बात का ध्यान रखना होगा कि इस परीक्षा में निगेटिव मार्किंग भी है। तीन गलत उत्तर देने पर एक अंक काट लिए जाएंगे। दूसरी सबसे अहम बात है यह कि उम्मीदवारों को अपना असल पहचान पत्र लेकर जाना होगा। क्योंकि फोटोकॉपी वाले पहचान पत्र मान्य नहीं होंगे। 

rrb exam 2018: रेलवे भर्ती परीक्षा में पूछा अश्विन से जुड़ा ये सवाल

RRB recruitment 2018: रेलवे भर्ती परीक्षा में पूछे गए ये प्रश्न

ध्यान रखें ये बातें
1. परीक्षा के लिए जानें से पहले एडमिट कार्ड ले जाना न भूलें। एडमिट कार्ड देखकर ही आपको परीक्षा केंद्र में प्रवेश दिया जाएगा।

2. पहचान पत्र- कई बार एग्जाम सेंटर पर आपका पहचान पत्र भी देखा जाता है। ऐसे में परीक्षा देने जाने से पहले अपना एक पहचान पत्र भी रख लें। यह आपका मतदान पत्र, ड्राइविंग लाइसेंस, आधार कार्ड हो सकता है।

3. एग्जाम सेंटर में मोबाइल फोन ना लेकर जाएं। परीक्षा केंद्रों पर मोबाइल फोन का इस्तेमाल वर्जित है। 

4. घर से समय से निकलें- परीक्षा केंद्र पर जाने से पहले इस बात का विशेष खास ख्याल रखें कि घर से समय से निकलें। ताकि आप समय से परीक्षा केंद्र पर पहुंच सकें। 

5. ट्रैफिक वाले रूट्स से बचें- परीक्षा केंद्र पर घर से जाने के लिए ट्रैफिक वाले रूट्स पकड़ने से बचें। कोशिश ये भी करें कि परीक्षा केंद्र पर थोड़ी देर पहले पहुंचें।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:RRB Group D Admit Card 2018 and rrb group d exam date to be released tomorrow check exam city and date