ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरRRB ALP, Technician Exam सेंटर बांटने में रेलवे ने अपनाया ये फॉर्मूला

RRB ALP, Technician Exam सेंटर बांटने में रेलवे ने अपनाया ये फॉर्मूला

RRB ALP 2018: RRB ALP & Technician Exam: रेलवे भर्ती परीक्षा में जिस उम्मीदवार ने पहले आवेदन किया उसे उसके शहर में या उसके आसपास परीक्षा केंद्र दिया गया है। जिस उम्मीदवार ने आवेदन में देरी की और...

RRB ALP, Technician Exam सेंटर बांटने में रेलवे ने अपनाया ये फॉर्मूला
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीFri, 10 Aug 2018 05:33 PM
ऐप पर पढ़ें

RRB ALP 2018: RRB ALP & Technician Exam: रेलवे भर्ती परीक्षा में जिस उम्मीदवार ने पहले आवेदन किया उसे उसके शहर में या उसके आसपास परीक्षा केंद्र दिया गया है। जिस उम्मीदवार ने आवेदन में देरी की और अंतिम तिथि के आसपास आवेदन किया, उसका परीक्षा केंद्र उतना ही दूर रखा गया है। ये जानकारी रेलवे ने कुछ दिनों पहले दी थी। यानी आप यह भी मान सकते हैं कि नजदीक उपलब्ध चंद परीक्षा केंद्र पहले आओ, पहले पाओ फॉर्मूले के आधार पर बांटे गए।

इसके अलावा रेलवे ने यह भी कहा था कि 47 लाख से अधिक उम्मीदवारों ने असिस्टेंट लोको पायलट व टेक्नीशियन भर्ती परीक्षा के लिए आवेदन किया है। इनमें से 34 लाख अभ्यर्थियों (71 फीसदी) को सीटें उनके ही शहर में या 200 किलोमीटर के दायरे में स्थित पास के शहरों में आवंटित की गयी हैं। ऐसा संभव नहीं था कि सभी उम्मीदवारों को उन्हीं के राज्यों में परीक्षा केंद्र दे दिया जाए। इन ऑनलाइन परीक्षाओं के लिए सीसीटीवी जैसे सुरक्षा उपकरण से युक्त कंप्यूटर सेंटर होना जरूरी है। 

असिस्टेंट लोको पायलट व टेक्नीशियन के पद 60000 भर्तियां होनी हैं।

परीक्षा पूरे अगस्त महीने ( 9, 10, 13, 14, 17, 20, 21, 29, 30 व 31 ) चलेगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें