ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरRRB ALP & Technicians Result: दोबारा जारी होंगे एएलपी और टेक्नीशियन्स CBT 1st स्टेज के परिणाम

RRB ALP & Technicians Result: दोबारा जारी होंगे एएलपी और टेक्नीशियन्स CBT 1st स्टेज के परिणाम

RRB ALP & Technicians Result to be Republished: रेलवे भर्ती बोर्ड ने ग्रुप सी एएलपी और टेक्नीशियन्स (RRB ALP & Technicians) भर्ती परीक्षा 2018 के फर्स्ट स्टेज का रिजल्ट दोबारा जारी करेगा।...

RRB ALP & Technicians Result: दोबारा जारी होंगे एएलपी और टेक्नीशियन्स CBT 1st स्टेज के परिणाम
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीTue, 13 Nov 2018 08:43 PM
ऐप पर पढ़ें

RRB ALP & Technicians Result to be Republished: रेलवे भर्ती बोर्ड ने ग्रुप सी एएलपी और टेक्नीशियन्स (RRB ALP & Technicians) भर्ती परीक्षा 2018 के फर्स्ट स्टेज का रिजल्ट दोबारा जारी करेगा। आपको बता दें कि एएलपी और टेक्निशियन्स सीबीटी परीक्षा फर्स्ट स्टेज का रिजल्ट दो नवंबर को जारी किया गया था। इस परीक्षा पर और अधिक पारदर्शिता बरतते हुए रेलवे ने आंसर की जारी कर उम्मीवारों को प्रश्नपत्र का मिलान आंसर की से करने की सुविधा दी थी।

उम्मीदवारों ने रेलवे की आंसर-की को लेकर कुछ प्रश्नों और अनुवाद पर आपत्ति जताई थी जिसके बाद रेलवे ने पूरे मामले पर फिर से विचार करने फैसला किया। यही कारण है आरआरबी एएलपी और टेक्निशियन्स का रिजल्ट फिर से जारी किया जाएगा।

रेवले ने आज नोटिफिकेशन जारी करते हुए साफ किया कि सभी प्रश्नों और आपत्तियों पर विचार करने के बाद सीबीटी फर्स्ट स्टेज का रिजल्ट दोबारा जारी किया जाएगा। रेलवे ने बताया कि सीबीटी फर्स्ट स्टेज में सफल होने वाले अभ्यर्थियों की सूची दोबारा से आरआरबी की सभी वेबसाइट्स पर प्रकाशित की जाएगी। हालांकि अभी रिजल्ट जारी किए जाने की तारीख सामने नहीं आई लेकिन उम्मीद है कि यह रिजल्ट जल्द ही जारी कर दिया जाएगा।


परीक्षा की तारीख बदली- 
आरआरबी ग्रुप सी एएलपी & टेक्निशियन्स 2nd स्टेज CBT और आरआरबी ग्रुप डी (CBT for CEN 02/2018) की तारीखें टकरा रही थीं। इस पर उम्मीदवार लगातार रेलवे से शिकायत कर रहे थे। रेलवे ने आग्रह स्वीकार किया और ग्रुप डी की परीक्षा की डेट आगे बढ़ा दी।  ग्रुप डी परीक्षा 12 दिसंबर की बजाय 24 दिसंबर से होंगी। 

यहां देखें पूरा नोटिफिकेशन-

RRB ALP and Technicians Result

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें