ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ करियरRPSC : राजस्थान में सहायक नगर नियोजक के 43 पदों पर भर्ती, 10 अक्टूबर से करें आवेदन

RPSC : राजस्थान में सहायक नगर नियोजक के 43 पदों पर भर्ती, 10 अक्टूबर से करें आवेदन

RPSC Assistant Town Planner Recruitment 2022 : राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा मंगलवार को नगर नियोजन विभाग में सहायक नगर नियोजक के कुल 43 पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया गया है

RPSC : राजस्थान में सहायक नगर नियोजक के 43 पदों पर भर्ती, 10 अक्टूबर से करें आवेदन
Pankaj Vijayएजेंसी,जयपुरThu, 06 Oct 2022 05:49 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

RPSC Assistant Town Planner Recruitment : राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा मंगलवार को नगर नियोजन विभाग में सहायक नगर नियोजक के कुल 43 पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया गया है। आयोग सचिव एचएल अटल ने बताया कि अभ्यर्थियों द्वारा 10 अक्टूबर से 9 नवंबर 2022 की रात्रि 12 बजे तक ऑनलाइन आवेदन किए जा सकेंगे। अभ्यर्थियों का चयन प्रतियोगी परीक्षा के माध्यम से किया जाएगा। आवश्यकता पड़ने पर आयोग द्वारा मूल्यांकन में स्केलिंग/मोडरेशन/ नॉर्मलाइजेशन पद्धति को अपनाया जा सकेगा। अभ्यर्थी शैक्षणिक योग्यता, वर्गवार वर्गीकरण एवं अन्य विस्तृत जानकारी के लिए आयोग की वेबसाइट पर उपलब्ध विस्तृत विज्ञापन का अवलोकन करें।

योग्यता- सिविल इंजीनियरिंग में BE / B.Tech । एवं अर्बन, सिटी, रीजनल प्लानर, ट्राफिक एंड ट्रांसपोर्टेशन प्लानर में पीजी डिग्री। 

आयु सीमा - 20 से 40 वर्ष। राज्य सरकार के नियमों के मुताबिक आयु सीमा में छूट मिलेगी।

ऐसे करें ऑनलाइन आवेदन
अभ्यर्थियों को आयोग के ऑनलाइन पोर्टल https:@rpsc.rajasthan.gov.in पर उपलब्ध एप्लाई ऑनलाइन लिंक अथवा एस.एस.ओ पोर्टल के सिटीजन ऐप्स  में उपलब्ध रिक्रूटमेंट पोर्टल का चयन कर वन टाइम रजिस्ट्रेशन करना होगा। प्रथम बार वन टाइम रजिस्ट्रेशन करने के लिए अभ्यर्थी के नाम, पिता के नाम, जन्म तिथि, लिंग, सैकण्डरी/समकक्ष परीक्षा एवं आधार कार्ड/पैन कार्ड/वोटर कार्ड/ड्राइविंग लाइसेंस आई.डी. में से किसी एक आई.डी. प्रूफ के विवरणों का इन्द्राज एवं डॉक्यूमेंट अपलोड करना अनिवार्य है। जिन अभ्यर्थियों द्वारा पूर्व में वन टाइम रजिस्ट्रेशन किया जा चुका है, वे अभ्यर्थी एसएसओ पोर्टल के माध्यम से वन टाइम रजिस्ट्रेशन संख्या के आधार पर ऑनलाइन आवेदन करें।

अभ्यर्थी द्वारा वन टाइम रजिस्ट्रेशन करने के पश्चात ओटीआर प्रोफाइल में स्वयं के नाम, पिता के नाम, जन्म तिथि, लिंग, सैकण्डरी/समकक्ष परीक्षा का विवरण एवं आधार कार्ड/पैन कार्ड/वोटर कार्ड/ड्राइविंग लाइसेंस आई.डी. विवरण में किसी भी प्रकार का संशोधन किया जाना संभव नहीं होगा। अतः वन टाइम रजिस्ट्रेशन करने से पूर्व जनाधार/आधार कार्ड/एसएसओ आईडी की प्रविष्टियों में आवश्यक संशोधन कराने के बाद ही वन टाइम रजिस्ट्रेशन व आवेदन फार्म भरने की कार्यवाही करें।

अभ्यर्थियों को परीक्षा हेतु ऑनलाइन आवेदन पत्र भरने के पश्चात रिक्रूटमेंट पोर्टल पर उपलब्ध भुगतान सुविधा से परीक्षा शुल्क का भुगतान कर आवेदन पत्र क्रमांक जनरेट करना होगा। आवेदक को ऑनलाइन आवेदन करने के पश्चात आवेदन-पत्र क्रमांक आवश्यक रूप से प्राप्त होगा और यदि आवेदन-पत्र क्रमांक अंकित या प्राप्त नहीं हुआ है, तो इसका अर्थ यह है कि उसका आवेदन-पत्र जमा नहीं हुआ है। आवेदन पत्र के प्रिव्यू को आवेदन का सब्मिट होना नहीं माना जाएगा।

ऑनलाइन आवेदन-पत्र भरने के पश्चात आवेदन पत्र व परीक्षा शुल्क रसीद की हार्ड कॉपी का प्रिंट आवश्यक रूप से निकाल लेंवे। वन टाइम रजिस्ट्रेशन व ऑनलाइन आवेदन के संबध में किसी भी प्रकार की समस्या होने पर आयोग की हेल्पडेस्क 1800-180-6127 तथा इन्क्वायरी पर दूरभाष 0145-2635212/2635200 के माध्यम से संपर्क किया जा सकता है।
 

epaper