ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News करियरRPF Vacancy : आरपीएफ कांस्टेबल व एसआई भर्ती से जुड़ा अहम नोटिस, 17 जून तक का मौका

RPF Vacancy : आरपीएफ कांस्टेबल व एसआई भर्ती से जुड़ा अहम नोटिस, 17 जून तक का मौका

RPF Vacancy : रेलवे भर्ती बोर्ड ने आरपीएफ कांस्टेबल व एसआई भर्ती के उन आवेदकों को अपनी गलती सुधारने का मौका दिया है जिन्होंने एप्लीकेशन फॉर्म में अपनी फोटो व सिग्नेचर अपलोड करने में गलती की है।

RPF Vacancy : आरपीएफ कांस्टेबल व एसआई भर्ती से जुड़ा अहम नोटिस, 17 जून तक का मौका
Pankaj Vijayलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीTue, 11 Jun 2024 01:38 PM
ऐप पर पढ़ें

RPF Constable, SI Vacancy : रेलवे भर्ती बोर्ड ने आरपीएफ कांस्टेबल व एसआई भर्ती के उन आवेदकों को अपनी गलती सुधारने का मौका दिया है जिन्होंने एप्लीकेशन फॉर्म में अपनी फोटो व सिग्नेचर अपलोड करने में गलती की है। रेलवे भर्ती बोर्ड ने नोटिस जारी कर कहा है कि आरपीएफ कांस्टेबल भर्ती और आरपीएफ एसआई भर्ती के बहुत से अभ्यर्थियों ने अपनी फोटो व सिग्नेचर नियमों के मुताबिक अपलोड नहीं की है। इन अभ्यर्थियों का फॉर्म खारिज न हो जाए, इसके लिए इन्हें नियमों के अनुरूप नई फोटो व सिग्नेचर अपलोड करने का मौका दिया गया है। बोर्ड ने कहा है कि इन अभ्यर्थियों को ईमेल व एसएमएस के जरिए इसकी सूचना भी दी जाएगी।  15 जून से 17 जून तक गलती सुधारी जा सकती है।

फॉर्म में करेक्शन के लिए अभ्यर्थियों को www.rrbapply.gov.in के जरिए अपनी आरआरबी वेबसाइट पर जाकर लॉग करना होगा। यहां उन्हें नई फोटो व सिग्नेचर अपलोड करने का लिंक मिलेगा।  यह लिंक 15 जून से 17 जून तक ही उपलब्ध रहेगा। अगर ये अभ्यर्थी अपनी  फोटो व सिग्नेचर नहीं सुधारते हैं तो उनका फॉर्म खुद-ब-खुद कैंसिल हो जाएगा।

आपको बता दें कि रेलवे सुरक्षा बल में निकाली गई कांस्टेबल और एसआई के 4660 पदों पर भर्ती के लिए 14 मई तक आवेदन लिए गए थे। रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) में सब-इंस्पेक्टर के 452 और कांस्टेबल के 4208 पदों पर भर्ती (कुल 4660 ) होनी है। 

कांस्टेबल के लिए जनरल, ओबीसी, एससी और एसटी के पुरुष उम्मीदवारों को 5 मिनट 45 सेकेंड में 1600 मीटर की दौड़ लगानी होगी। सब इंस्पेक्टर के लिए 1600 मीटर की दौड़ 6 मिनट 30 सेकेंड में पूरी करनी होगी।

शुरुआती वेतन - कांस्टेबल - 21700, एसआई - 35400

सैलरी
आरपीएफ में सब इंस्पेक्टर की बेसिक सैलरी 35,400 रुपये प्रति माह है. जबकि कांस्टेबल की सैलरी 21,700 रुपये है।

ऑनलाइन कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट (सीबीटी), फिजिकल एफिशियेंसी टेस्ट, फिजिकल मेजरमेंट टेस्ट और डॉक्यूमेंट वैरीफिकेशन।
एक्स-सर्विसमैन को पीईटी टेस्ट नहीं देना होगा लेकिन पीएमटी टेस्ट और डीवी राउंड में भाग लेना होगा।

Virtual Counsellor