ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरRPF Constable Recruitment : रेलवे ने नहीं जारी किया है आरपीएफ कांस्टेबल और एसआई भर्ती का नोटिफिकेशन

RPF Constable Recruitment : रेलवे ने नहीं जारी किया है आरपीएफ कांस्टेबल और एसआई भर्ती का नोटिफिकेशन

rpf notification 2024:  केंद्र सरकार ने रेलवे भर्ती बोर्ड के नाम से निकाले गए कांस्टेबल और एसआई के पदों पर भर्ती के नोटिफिकेशन को फर्जी करार दिया है। प्रेस पीआईबी ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है।

RPF Constable Recruitment  : रेलवे ने नहीं जारी किया है आरपीएफ कांस्टेबल और एसआई भर्ती का नोटिफिकेशन
Anuradha Pandeyलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीTue, 27 Feb 2024 08:40 AM
ऐप पर पढ़ें

rpf notification 2024:  केंद्र सरकार ने रेलवे भर्ती बोर्ड के नाम से निकाले गए कांस्टेबल और एसआई के पदों पर भर्ती के नोटिफिकेशन को फर्जी करार दिया है। सरकार के संस्थान प्रेस इंफोर्मेशन ब्यूरो ( पीआईबी) ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है। सोशल मीडिया पर वायरल नोटिस में दावा किया गया था कि 4206 कांस्टेबल और 452 एसआई के पदों पर भर्ती निकाली गई है। कहा गया था कि आवेदन की प्रक्रिया 15 अप्रैल से शुरू होगी और 14 मई तक आवेदन किए जा सकते हैं। 

हालांकि अभी आरपीएफ भर्ती नहीं निकली है लेकिन इसके जल्द ही निकलने के आसार हैं। इसलिए आपको इसकी योग्यता व पात्रता की शर्तें पता होनी चाहिए। 

आरपीएफ भर्ती आयु सीमा
आरपीएफ के सब इंस्पेक्टर पद के लिए आवेदन करने वाले इच्छुक उम्मीदवारों की आयु सीमा 20 वर्ष से 25 वर्ष तक निर्धारित होती है। वहीं, आरपीएफ के कांस्टेबल पद के लिए तय आयु सीमा 18 वर्ष से 25 वर्ष निर्धारित होती है। 

आरपीएफ भर्ती 2024 शैक्षिक योग्यता
आरपीएफ भर्ती 2024 के कांस्टेबल पद के इच्छुक उम्मीदवारों के पास मान्यता प्राप्त बोर्ड या संस्थान से 10वीं या पास की डिग्री होना जरूरी है। वहीं, सब इंस्पेक्टर के पद के लिए मान्यता प्राप्त बोर्ड से स्नातक यानी की ग्रेजुएट होना जरूरी है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें