ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरRO-ARO Exam Paper Leak: तीन बार मिलने आए उप सचिव, नहीं माने छात्र

RO-ARO Exam Paper Leak: तीन बार मिलने आए उप सचिव, नहीं माने छात्र

यूपीपीएससी आरओ-एआरओ भर्ती की प्रारंभिक परीक्षा में पेपर लीक का आरोप लगाते हुए शुक्रवार को बड़ी संख्या में प्रतियोगी छात्र लोक सेवा आयोग के गेट पर जुट गए। देर रात तक हंगामा जारी रहा। कई बार मनाने के बा

RO-ARO Exam Paper Leak: तीन बार मिलने आए उप सचिव, नहीं माने छात्र
Alakha Singhसंवाददाता,प्रयागराजSat, 24 Feb 2024 09:03 AM
ऐप पर पढ़ें

UPPSC RO-ARO Exam 2024 : उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग की आरओ-एआरओ 2023 प्रारंभिक परीक्षा में पेपर लीक का आरोप लगाते हुए प्रतियोगी छात्र कई दिनों से प्रदर्शन कर रहे हैं। शुक्रवार को मामला काफ गरमा गया। प्रतियोगी छात्रों से वार्ता के लिए लोक सेवा आयोग के उप सचिव तीन बार छात्रों के बीच आए, लेकिन प्रतियोगी छात्रों ने यह कहते हुए मना कर दिया कि अब किसी तरह की वार्ता नहीं होगी। जो साक्ष्य दिए गए हैं उसके आधार पर परीक्षा निरस्त कर इसकी सूचना दी जाए तो ही प्रदर्शन समाप्त होगा। खाना भी नहीं जाने दिया अंदर लोक सेवा आयोग के एक कर्मचारी के घर से महिला रात दस बजे आयोग दफ्तर पर खाना लेकर पहुंची। वह कर्मचारी को खाना देने के लिए अंदर जाना चाहती थी लेकिन वह अंदर नहीं जा सकी। गुस्से में उसने पूरा खाना बाहर कुत्ते को खिला दिया।

महिला कर्मचारियों को निकलने दिया बाहर आयोग पर प्रदर्शन कर रहे छात्रों ने देर शाम मुख्य गेट से महिलाकर्मियों को बाहर जाने दिया। वहीं, प्रतियोगी छात्रों का कहना है कि देर रात आयोग अध्यक्ष भी पीछे के रास्ते से निकल गए। अधिकांश छात्र देर रात आयोग से चले गए,लेकिन दर्जनों गेट के सामने डटे रहे। छात्रनेता आदर्श सिंह भदौरिया ने बताया कि देर रात आगे के आंदोलन पर रणनीति तय की जाएगी।

आयोग अध्यक्ष के इस्तीफे की मांग
रोजगार के सवाल पर 74 दिनों से जारी आंदोलन में पत्थर गिरजाघर स्थित धरनास्थल पर युवा मंच ने प्रस्ताव पारित कर कहा कि आरओ-एआरओ व सिपाही भर्ती परीक्षा को सरकार रद्द करे। पुनर्परीक्षा कराने और सीबीआई जांच कराकर शिक्षा माफियाओं समेत अन्य दोषियों के विरुद्ध कठोर कार्रवाई की मांग की। छात्रों ने राज्यपाल को ज्ञापन भेजकर पेपर लीक प्रकरण में हस्तक्षेप करने की मांग की। आयोग के सचिव को तत्काल निलंबित करने व अध्यक्ष से इस्तीफा दिलाने की मांग की। इस मौके पर राजेश सचान, अनिल सिंह, तेजेश सिंह, ब्रह्म सेन, ओम प्रकाश आदि शामिल रहे। 

Virtual Counsellor