ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरगणतंत्र दिवस परेड की प्रैक्टिस में झड़प, सैनिक स्कूल से 6 छात्रों को निकाला गया, एक की नौकरी गई

गणतंत्र दिवस परेड की प्रैक्टिस में झड़प, सैनिक स्कूल से 6 छात्रों को निकाला गया, एक की नौकरी गई

Republic Day parade : गणतंत्र दिवस परेड के दौरान दो स्कूलों के बीच हिंसक झड़प की घटना को सैनिक स्कूल ने गंभीरता से लिया है। स्कूल प्रिंसिपल कर्नल राजेश राघव ने आरोपी 6 छात्रों को निष्कासित कर दिया है।

गणतंत्र दिवस परेड की प्रैक्टिस में झड़प, सैनिक स्कूल से 6 छात्रों को निकाला गया, एक की नौकरी गई
Pankaj Vijayकार्यालय संवाददाता,लखनऊThu, 26 Jan 2023 10:53 AM
ऐप पर पढ़ें

गणतंत्र दिवस परेड के दौरान दो स्कूलों के बीच हिंसक झड़प की घटना को सैनिक स्कूल ने गंभीरता से लिया है। स्कूल प्रिंसिपल कर्नल राजेश राघव ने आरोपी 6 छात्रों को निष्कासित कर दिया है। बच्चों को गणतंत्र दिवस परेड में लेकर जाने वाले एक कर्मचारी को बर्खास्त कर दिया है। विवाद के बाद सैनिक स्कूल ने आरडी परेड से अपनी टुकड़ी वापस ले ली और प्रशासन को लिखित सूचना दे दी। एस्कॉर्ट ड्यूटी में तैनात कर्मचारी को कारण बताओ नोटिस जारी की गई है।

प्रिंसपिल ने बताया कि गणतंत्र दिवस फुल ड्रेस परेड के रिहर्सल के दौरान हुई घटना सेंट जोसेफ के छात्रों के उकसावे का नतीजा थी। मौखिक विवाद के चलते दोनों समूहों में मारपीट हुई और कार्यक्रम खराब हो गया। घटना के तुरंत बाद वह घटनास्थल पर पहुंचे। विवाद शांत कराया। उन्होंने कहा कि दोनों स्कूलों के छात्रों की गलती थी। आरोप सैनिक विद्यालय के बच्चों पर लगाया गया। उन्होंने घटना को दुर्भाग्यपूर्ण और निंदनीय करार दिया।

उन्होंने कहा कि सैनिक स्कूल के बच्चों को घटना का जिम्मेदार ठहराना और सेंट जोसेफ के छात्रों को क्लीनचिट देना दुर्भाग्यपूर्ण है। हमे ध्यान रखना चाहिए कि सैनिक स्कूल के कैडेट अपराधी नहीं हैं। सैनिक स्कूल दशकों से आरडी ट्रॉफी जीत रहा है और कैडेटों को उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए सराहा जाता रहा है।

Virtual Counsellor