REET Paper Leak : एसओजी फिर पहुंची अजमेर रीट मुख्यालय, 6 घंटे की पूछताछ

राजस्थान के बहुचर्चित अध्यापक पात्रता परीक्षा (रीट) पेपर लीक मामले में जांच कर रही एसओजी पुलिस दल टीम रविवार को दूसरी बार अजमेर आई। अजमेर में माध्यमिक शिक्षा बोर्ड से जुड़े रीट मुख्यालय पर छह घंटे तक...

offline
Pankaj Vijay एजेंसी , अजमेर
Last Modified: Mon, 31 Jan 2022 7:45 AM

राजस्थान के बहुचर्चित अध्यापक पात्रता परीक्षा (रीट) पेपर लीक मामले में जांच कर रही एसओजी पुलिस दल टीम रविवार को दूसरी बार अजमेर आई। अजमेर में माध्यमिक शिक्षा बोर्ड से जुड़े रीट मुख्यालय पर छह घंटे तक पूछताछ एवं जांच की कार्यवाही की गई। दल के साथ पेपर लीक का मुख्य आरोपी रामगोपाल मीणा भी रहा जिससे भी वहां पूछताछ की गई। बताया जा रहा है कि कार्यालय से जुड़े दो अन्य कार्मिकों से भी पूछताछ कर अहम दस्तावेज जब्त किए गए। 

एसओजी को उम्मीद है कि जब्त किए गए दस्तावेजों से अहम सुराग मिलेंगे जिसके जरिए जांच में कड़ी से कड़ी जोड़ने में सहुलियत रहेगी। 

एसओजी के उपाधीक्षक हिमांशु शर्मा ने मीडिया के बार बार पूछने पर महज इतना ही कहा कि अनुसंधान के जरिए साक्ष्यों का संकलन किया जा रहा है। जो भी जांच में आएगा उससे पूछताछ होगी। एसओजी की आज की कार्यवाही के बाद इस बात की संभावनाएं बढ़ गई है कि बोर्ड के कुछ अधिकारी व कर्मचारी भी जांच के दायरे में आ सकते है क्योंकि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने पूरे प्रकरण को गंभीरता से लेते हुए दोषियों को बख्शे नहीं जाने की बात कही है।

इधर, राजस्थान के पूर्व शिक्षा मंत्री एवं अजमेर विधायक वासुदेव देवनानी ने ट्वीट कर राजीव गांधी स्टडी सर्किल की भूमिका पर भी शंका जाहिर की है। उन्होंने कहा कि इससे जुड़े संयोजक, सहसंयोजक भी रीट परीक्षा से जुड़े रहे जो योजनाबद्ध रूप से अपराध की ओर इशारा करते है। 

ऐप पर पढ़ें

Reet 2022 REET Reet Exam In 2022 Reet Exam 2022