ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरREET Mains Answer Key 2023 : आज से राजस्थान थर्ड ग्रेड शिक्षक भर्ती आंसर-की पर दर्ज कराएं आपत्ति

REET Mains Answer Key 2023 : आज से राजस्थान थर्ड ग्रेड शिक्षक भर्ती आंसर-की पर दर्ज कराएं आपत्ति

REET Mains Answer Key 2023 : राजस्थान थर्ड ग्रेड शिक्षक भर्ती की आंसर-की पर आज 20 मार्च से आपत्ति दर्ज करा सकेंगे। आपत्ति केवल ऑनलाइन मोड से ही स्वीकार की जाएगी। ऑब्जेक्शन के लिए प्रति प्रश्न 100 रुपय

REET Mains Answer Key 2023 : आज से राजस्थान थर्ड ग्रेड शिक्षक भर्ती आंसर-की पर दर्ज कराएं आपत्ति
Pankaj Vijayलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीMon, 20 Mar 2023 09:12 AM
ऐप पर पढ़ें

REET Mains Answer Key 2023 : राजस्थान थर्ड ग्रेड शिक्षक भर्ती की आंसर-की पर आज 20 मार्च से आपत्ति दर्ज करा सकेंगे। आपत्ति केवल ऑनलाइन मोड से ही स्वीकार की जाएगी। ऑब्जेक्शन के लिए प्रति प्रश्न 100 रुपये  के हिसाब से फीस का भुगतान करना होगा। चयन बोर्ड ने कहा है कि बोर्ड की वेबसाइट पर अपलोड किए गए मास्टर प्रश्न पत्र की प्रश्न संख्या और उत्तर के विकल्पों के क्रम के आधार पर ही अपनी आपत्तियां दर्ज करें। 

परीक्षार्थियों को वेबसाइट पर उपलब्ध ऑब्जेक्शन लिंक पर जाकर अपनी SSO आईडी के जरिए देय शुल्क ईमित्र पेमेन्ट गेट-वे या ई मित्र कियोस्क पर जितने प्रश्नों पर आपत्तियां करनी है, उसके अनुसार प्रति प्रश्न 100 रुपये की दर से देय शुल्क का भुगतान करें। आपत्तियों के लिए पोर्टल पर स्टैंडर्ड, ऑथेंटिक पुस्तकों के प्रमाण ही ऑनलाइन अटैच करें। ऐसे प्रमाण के प्रत्येक पेज पर अपना रोल नंबर और संबंधित प्रश्न की क्रम संख्या लिखकर ही अपलोड करें। संर्दभ में पुस्तक का नाम, लेखक का नाम, प्रकाशक का नाम, संस्करण वर्ष और पेज संख्या भी लिखा जाना जरूरी है। जरूरी प्रमाण अटैच नहीं करने पर आपत्तियों पर विचार नहीं किया जाएगा।

कब जारी होगा रिजल्ट ( REET Mains Result )
बताया जा रहा है कि रीट मुख्य परीक्षा का रिजल्ट ( राजस्थान थर्ड ग्रेड अध्यापक भर्ती परिणाम ) 15 अप्रैल के आसपास जारी हो जाएगा। रिजल्ट आने के बाद चयनित अभ्यर्थियों को उपलब्ध पदों, आरक्षण, कैटेगरी को ध्यान में रखकर जिला आवंटित किए जाएंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें