DA Image
हिंदी न्यूज़ › करियर › REET Exam 2021 : रीट परीक्षा की सभी तैयारियां पूर्ण, सभी परीक्षा केंद्र वीडियोग्राफी के दायरे में
करियर

REET Exam 2021 : रीट परीक्षा की सभी तैयारियां पूर्ण, सभी परीक्षा केंद्र वीडियोग्राफी के दायरे में

एजेंसी,अजमेरPublished By: Yogesh Joshi
Fri, 24 Sep 2021 08:26 PM
REET Exam 2021 : रीट परीक्षा की सभी तैयारियां पूर्ण, सभी परीक्षा केंद्र वीडियोग्राफी के दायरे में

REET Exam 2021 : राजस्थान में माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा 26 सितंबर को होने वाली अध्यापक पात्रता परीक्षा (रीट)-2०21 की सभी तैयारियां पूरी कर ली है। बोर्ड के अध्यक्ष एवं रीट परीक्षा के मुख्य समन्वयक डी पी जारोली ने आज यहां बताया कि बोर्ड प्रबंधन ने राज्य के सभी परीक्षा केंद्रों को वीडियोग्राफी के दायरे में लिया है और परीक्षा से जुड़े ड्यूटी पर कार्मिकों की मोबाइल पर भी प्रतिबंध लगा दिया है। उन्होंने बताया कि परीक्षा के लिए राज्य में 4०19 परीक्षा केंद्रों पर 16 लाख 51 हजार 812 परीक्षाथीर् परीक्षा देंगे। द्वितीय स्तर की परीक्षा में 3०93 परीक्षा केंद्रों पर 12 लाख 67 हजार 539 तथा प्रथम स्तर की परीक्षा में 3993 परीक्षा केंद्रों पर 12 लाख 67 हजार 983 परीक्षाथीर् परीक्षा में पंजीकृत किए गए हैं जिनके प्रवेश पत्र रीट की वेबसाइट पर जारी किए जा चुके हैं। 

इस Direct Link से करें रीट के एडमिट कार्ड डाउनलोड

डॅा  जारोली ने बताया कि परीक्षार्थी को परीक्षा केंद्र पर एक घंटा पहले पहुंचना होगा और सुरक्षा जांच के दायरे से गुजरना होगा। नकल एवं अनुचित साधनों की रोकथाम के लिए सरकार के सहयोग से बोर्ड प्रबंधन सुरक्षा एजेंसियों के संपर्क में है और परीक्षार्थियों को भी सर्जिकल मास्क उपलब्ध कराए जा रहे हैं। बोर्ड प्रबंधन ने परीक्षा केंद्रों की गतिविधि देखने के लिए आज दिन तख तीस हजार से ज्यादा सीसीटीवी कैमरे केंद्रों पर स्थापित करा दिए हैं तथा रीट कायार्लय में कंट्रोल रूम स्थापित किया है। बोर्ड ने दस जिलों को संवेदनशील मानते हुए विशेष सुरक्षा इंतजाम किए हैं। उन्होंने परीक्षार्थियों से अपील की है कि उनके अध्यापक बनने के सपने के साकार होने का समय आ गया। वे अपना मनोबल ऊंचा रखते हुए, अपने ईष्ट पर विश्वास रखते हुए परीक्षा दे और किसी भी अनुचित बात मे सहभागी नहीं बने।

संबंधित खबरें