ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरराजस्थान सरकार के मंत्री ने सीएम अशोक गहलोत से की REET परीक्षा टालने की मांग

राजस्थान सरकार के मंत्री ने सीएम अशोक गहलोत से की REET परीक्षा टालने की मांग

राजस्थान के कृषि एवं पशुपालन मंत्री लाल चंद कटारिया ने शुक्रवार को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को पत्र लिखकर जैन समाज की भावनाओं से अवगत कराते हुए 25 अप्रैल महावीर जयंती के दिन परीक्षाएं आयोजित नहीं करने...

राजस्थान सरकार के मंत्री ने सीएम अशोक गहलोत से की REET परीक्षा टालने की मांग
एजेंसी,अजमेरSat, 27 Mar 2021 01:04 PM
ऐप पर पढ़ें

राजस्थान के कृषि एवं पशुपालन मंत्री लाल चंद कटारिया ने शुक्रवार को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को पत्र लिखकर जैन समाज की भावनाओं से अवगत कराते हुए 25 अप्रैल महावीर जयंती के दिन परीक्षाएं आयोजित नहीं करने की मांग की है। अजमेर जिले के प्रभारी मंत्री कटारिया ने राजस्थान समग्र युवा परिषद द्वारा उन्हें दिये ज्ञापन पर अनुशंसा के साथ मुख्यमंत्री को भेजे पत्र में जैन कल्याण बोर्ड का गठन करने के साथ साथ अल्पसंख्यक आयोग में जैन समुदाय को प्रतिनिधित्व दिये जाने की मांग की है। उन्होंने महावीर जयंती पर परीक्षाएं नहीं कराने की भी मांग की है।
     
उल्लेखनीय है कि अजमेर स्थित राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड 25 अप्रैल महावीर जयन्ती के दिन परीक्षाओं की सभी तैयारियां पूरी कर चुका है। बोर्ड के अध्यक्ष डा. डी.पी. जारोली  बच्चों के भविष्य और कोरोना माहौल को देखते हुए रीट परीक्षा आगे बढ़ाने के पक्ष में नहीं है।

जारोली ने कुछ दिनों पहले कहा था कि REET का एग्जाम 25 अप्रैल को तय कार्यक्रम पर ही होगा। क्योंकि, इससे पहले और बाद में कोई भी रविवार परीक्षा के लिए खाली नहीं है। ऐसे में बोर्ड के पास रीट का आयोजन 25 अप्रैल को कराने के अलावा कोई विकल्प नहीं है। उन्होंने बताया था कि रीट एग्जाम के लिए परीक्षा केंद्र भी लगभग तय हो चुके हैं। 
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें