DA Image
30 मार्च, 2021|11:23|IST

अगली स्टोरी

रीट करेक्शन पैनल: REET 2021 के आवेदन में संशोधन कल से होंगे शुरू, 25 फरवरी तक करेक्शन का मौका

reet 2021 correction pannel

REET Correction Panel : राजस्थान में रीट 2021 परीक्षा के लेवल-1 के लिए हुए आवेदनों में संशोधन के लिए रीट करेक्शन पैनल (ONLINE CORRECTION PANEL) 22 फरवरी से शुरू हो जाएगा। यह पैनल अभ्यर्थियों की सहायता के लिए 25 फरवरी तक कार्य करेगा। राजस्थान रीट की ऑफिशियल वेबसाइट पर रीट करेक्शन हेल्प ((ONLINE CORRECTION HELP) का ऑनलाइन वीडियो लिंक भी दिया गया है। इस वीडियो में समझाया गया है कि अभ्यर्थी किस प्रकार से अपने आवेदन फॉर्म में करेक्शन (संशोधन) कर सकते हैं। वीडियो में यह भी समझाया गया है कि आवेदन के किस भाग में आप संशोधन कर सकते हैं और किस भाग में नहीं।

REET-2021 Online Correction Help

आवेदकों को सलाह है कि आवेदन में संशोधन से पहले किसी भी कन्फ्यूजन से बचने के लिए पहले करेक्शन पैनल का वीडियो रीट वेबसाइट www.reetbser21.com जरूर देख लें।

जोधपुर हाईकोर्ट के फैसले के बाद रीट लेवल-1 के लिए बीएड व डीएलएड योग्यताधारी अभ्यर्थियों को 20 फरवरी तक REET वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन करना था। अब रीट 2021 (REET 2021) के लिए जिन अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है और वे कुछ संशोधन करना चाहते हैं वह सोमवार (22-02-2021) से कर सकते हैं। बता दें कि, रीट परीक्षा राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की ओर से आयोजित की जा रही है। इस परीक्षा के लिए राजस्थान में लेलव -1 के करीब 31000 पदों पर भर्ती होगी।

25 अप्रैल 2021 को होगी रीट परीक्षा:
बता दें कि, रीट की परीक्षा आने वाले 25 अप्रैल रविवार को होनी हैं साथ ही यह परीक्षा दो पारियों में आयोजित की जाएगी। पहली पारी में सुबह 10 बजे से दोपहर 12:30 बजे तक स्तर द्वितीय कक्षा 6 से 8 के लिए परीक्षा होगी। दूसरी पारी का समय दोपहर 2:30 बजे से शाम 5 बजे तक रहेगा, इसमें स्तर प्रथम कक्षा 1 से 5 तक के लिए परीक्षा होगी। गौरतलब है कि, इस परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन 11 जनवरी से  लिए जा रहे थे। लेकिन बी.एड. व डी.एल.एड. योग्यता धारियों को आवेदन की अनुमति हाईकोर्ट के निर्णय के बाद दी गई थी।

कैसा होगा प्रश्न-पत्र, कितना मिलेगा समय
रीट परीक्षा के दोनों प्रश्न-पत्र के सभी प्रश्न बहुविकल्पी होंगे। साथ ही प्रथम और द्वितीय दोनों ही पेपरों में कुल 150 प्रश्न पूछे जाएंगे। वहीं, इन प्रश्नों को हल करने के लिए अभ्यर्थियों को ढाई घंटे का समय दिया जाएगा। हर प्रश्न 1 अंक का होगा। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:REET Correction Panel: Amendment in NEET 2021 application will start from tomorrow Correction opportunity till 25th February