DA Image
हिंदी न्यूज़ › करियर › REET Admit Card 2021 : रीट एडमिट कार्ड में गलतियों पर डीपी जारोली का ऐलान, आज शाम तक करा सकते हैं त्रुटि सुधार
करियर

REET Admit Card 2021 : रीट एडमिट कार्ड में गलतियों पर डीपी जारोली का ऐलान, आज शाम तक करा सकते हैं त्रुटि सुधार

लाइव हिन्दुस्तान टीम,अजमेरPublished By: Pankaj Vijay
Tue, 21 Sep 2021 05:47 AM
REET Admit Card 2021 : रीट एडमिट कार्ड में गलतियों पर डीपी जारोली का ऐलान, आज शाम तक करा सकते हैं त्रुटि सुधार

REET Admit Card 2021 : राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की ओर से 26 सितंबर को आयोजित होने वाली अध्यापक पात्रता परीक्षा (रीट) 2021 के अभ्यर्थी अपने एडमिट कार्ड की खामियों का निस्तारण मंगलवार शाम तक करा सकेंगे। बोर्ड के अध्यक्ष एवं रीट परीक्षा के मुख्य समन्वयक डॉ. डीपी जारोली ने सोमवार को प्रेस कांफ्रेंस में यह जानकारी दी। डॉ. जारोली ने बताया कि रीट कायार्लय की ओर से परीक्षार्थी के ऑनलाइन आवेदन के आधार पर ही प्रवेश कार्ड तैयार कर अपलोड किए गए हैं, इसलिए रीट कार्यालय की ओर से इसमें कहीं कोई खामी नहीं है। इसके बावजूद बोर्ड प्रबंधन एक दिन का समय 21 सितंबर शाम तक अभ्यर्थियों को दे रहा है। वे भाषा और फोटो त्रुटि मंगलवार तक बोर्ड की वेबसाइट पर भेज सकते हैं। उनकी शिकायत का निस्तारण कर दिया जाएगा। 

उन्होंने बताया कि शेष गलतियों के लिए परीक्षा के बाद समय दिया जाएगा। दिव्यांग एवं विकलांग विद्यार्थी भी त्रुटि सुधार के लिए आवेदन कर सकते हैं। उल्लेखनीय है कि रीट परीक्षा में 25 लाख 35 हजार 542 अभ्यर्थी पंजीकृत हुए हैं। राज्य भर में इसके लिए 3993 परीक्षा केंद्र गठित किए गए है। 

REET 2021 : परीक्षा से चंद दिन पहले रीट अभ्यर्थियों को बड़ा तोहफा, राजस्थान सरकार ने जारी किया यह आदेश

बोर्ड अध्यक्ष जारोली ने कहा कि शिक्षक बनने जा रहे अभ्यर्थियों ने फॉर्म में कई गलतियां भरी है जिसके कारण समस्याएं उत्पन्न हुई हैं। बोर्ड अध्यक्ष ने यह भी बताया कि कुछ अभ्यर्थियों के द्वारा एक से अधिक फॉर्म भरे गए है ऐसे करीब 44000 फॉर्म है जो एक से अधिक भरे हुए है। ऐसे में उनके लिए समस्या उत्पन्न हो सकती है।

संबंधित खबरें