DA Image
हिंदी न्यूज़ › करियर › REET Admit Card 2021 : जारी हुए राजस्थान रीट परीक्षा के एडमिट कार्ड, यह रहा Direct Link
करियर

REET Admit Card 2021 : जारी हुए राजस्थान रीट परीक्षा के एडमिट कार्ड, यह रहा Direct Link

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीPublished By: Pankaj Vijay
Sat, 18 Sep 2021 06:17 AM
REET Admit Card 2021 : जारी हुए राजस्थान रीट परीक्षा के एडमिट कार्ड, यह रहा Direct Link

REET Admit Card 2021 : राजस्थान रीट परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी कर दिए गए हैं। परीक्षार्थी reetbser21.com पर जाकर इन्हें डाउनलोड कर सकते हैं। रीट परीक्षा का आयोजन 26 सितंबर 2021 को होगा। आपको बता दें कि 2018 के बाद अब रीट का आयोजन होने जा रहा है। इस परीक्षा से राज्य में शिक्षकों के 31000 पदों पर भर्ती की जानी हैं। इस बार रीट परीक्षा के लिए करीब 16.5 लाख अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है। एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवारों को अपना फॉर्म नंबर, अपना नाम, मां का नाम और बर्थडेट डालनी होगी। ये डिटेल्स डालकर सब्मिट करते ही एडमिट कार्ड स्क्रीन पर आ जाएगा। 

REET Admit Card 2021 : Direct Link - यहां क्लिक करें डाउनलोड

यूं करें डाउनलोड
- रीट ऑफिशियल वेबसाइट reetbser21.com पर जाएं।
- REET Admit Card के लिंक पर क्लिक करें।  अपना फॉर्म नंबर, अपना नाम, माता का नाम, बर्थ डेट डालकर लॉग इन करें। 
- सब्मिट करने पर आपका एडमिट कार्ड स्क्रीन पर आ जाएगा। 

परीक्षा के लिए गाइडलाइन्स जारी कर दी गई हैं जिसके अनुसार, कोरोना निर्देशों का पालन करते हुए परीक्षा का आयोजन कराया जाएगा।

रीट एग्जाम गाइडलाइंस ( REET Exam Guidelines )
- घड़ियां, चेन, अंगूठी, कान के टॉप्स, लॉकेट या किसी अन्य प्रकार की जूलरी, पर्स, हैंडबैग, डायरी परीक्षा केंद्र में ले जाने की अनुमति नहीं दी जाएगी। 

- परीक्षार्थी मोबाइल, ब्लूटूथ, कैलकुलेट जैसे इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस भी न लेकर आएं। इन्हें परीक्षा केंद्र के भीतर ले जाने की अनुमति नहीं दी जाएगी। 

- परीक्षार्थियों को परीक्षा केंद्र में ट्रांसपेरेंट पानी की बोतल ले जाने की इजाजत होगी।

- प्रश्न पत्रों के परीक्षा केंद्र पहुंचने से दो घंटे पहले इंटरनेट सेवा बंद कर दी जाएगी। 

- परीक्षा दो शिफ्टों में होगी। सुबह 10 बजे से 12.30 बजे के बीच कक्षा 6 से 8 तक के लिए रीट लेवल-2 की परीक्षा होगी जबकि 2.30 बजे से 6 बजे के बीच कक्षा 1 से कक्षा 5 तक के लिए रीट लेवल-1 की परीक्षा होगी। 

- परीक्षा का आयोजन कोविड-19 गाइडलाइंस के साथ किया जाएगा। बिना मास्क के परीक्षार्थियों को प्रवेश नहीं दिया जाएगा। केंद्र पर सोशल डिस्टेंसिंग रखी जाएगी। 

पूरी पारदर्शिता के साथ होगी रीट
डोटासरा ने कहा, 'रीट परीक्षा के आयोजन को लेकर सरकार पूरी तरह से सतर्क है। किसी तरह की कोई गड़बड़ी नहीं होने दी जाएगी। जो स्टूडेंट्स अच्छा करेंगे, उन्हें अच्छा रिजल्ट मिलेगा। 26 सितंबर को ही परीक्षा होगी। रीट परीक्षा का इंतजार करते-करते बहुत समय बीत गया है। बच्चों लंबे समय से तैयारी कर रहे हैं। कोरोना ने भी उन्हें परेशान कर दिया। एक गरीब आदमी का बच्चा जयपुर या किसी अन्य शहर में रहकर परीक्षा की कोचिंग कर रहा, कोचिंग की फीस और कमरे का किराया दे रहा है, उसका काफी पैसा खर्च हो रहा है, उसे रहने-खाने की काफी दिक्कतें हो रही हैं, वह बहुत दिनों से परीक्षा के इंतजार में है। रीट का एग्जाम पूरी पारदर्शिता के साथ कराया जाएगा। प्रशासन, पुलिस, एसओसी सभी लोग लोग सतर्क हैं।'

संबंधित खबरें