DA Image
हिंदी न्यूज़ › करियर › REET Admit Card 2021 : राजस्थान रीट परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी, reetbser21.com डाउनलोड करें
करियर

REET Admit Card 2021 : राजस्थान रीट परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी, reetbser21.com डाउनलोड करें

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीPublished By: Alakha Singh
Sat, 18 Sep 2021 06:48 AM
REET Admit Card 2021 : राजस्थान रीट परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी, reetbser21.com डाउनलोड करें

REET Admit Card 2021 : राजस्थान रीट परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी हो गए हैं। रीट परीक्षा का आयोजन 26 सितंबर 2021, रविवार को होना है। रीट के एडमिट कार्ड ऑफिशियल वेबसाइट reetbser21.com जारी किए गए हैं। अभ्यर्थी अपने रजिस्ट्रेशन नंबर/ डेट ऑफ बर्थ आदि के जरिए लॉगइन कर अपने एडमिट कार्ड प्राप्त कर सकेंगे।

इन चार वेबसाइट्स से डाउनलोड करें एडमिट कार्ड-
REET Admit Card के लिए राजस्थान बोर्ड ने चार वेबसाइट www.reetbser21.com , www.reetbser21.org , www.reetbser21.net और www.reetbser21.info अधिकृत की हैं। अगर एक वेबसाइट नहीं चल रही है तो आप अन्य पर जाकर एडमिट कार्ड डाउनलोड करने की कोशिश कर सकते हैं। 

राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (RBSE) व राजस्थान शिक्षा विभाग की ओर से रीट परीक्षा के लिए लगभग सभी तैयारियां पूरी की जा चुकी हैं। आपको बता दें कि 2018 के बाद अब रीट का आयोजन होने जा रहा है। इस परीक्षा से राज्य में शिक्षकों के 31000 पदों पर भर्ती की जानी हैं। 

Download REET Admit Card 2021 

इस बार रीट परीक्षा के लिए करीब 16.5 लाख अभ्यर्थियों ने फॉर्म भरा है। करीब तीन साल बाद रीट परीक्षा हो रही है। परीक्षा के लिए गाइडलाइन्स जारी कर दी गई हैं जिसके अनुसार, कोरोना निर्देशों का पालन करते हुए परीक्षा का आयोजन कराया जाएगा।

 

परीक्षा के दिन बसों में यात्रा फ्री:
राजस्थान सरकार ने रीट, आरवीयूएनएल, आरपीएससी, आरएसएमएसएसबी और आरटीईटी आदि प्रतियोगी परीक्षाओं में भाग लेने वाले अभ्यर्थियों को निशुल्क बस सेवा देने का ऐलान किया है। परीक्षा के दिन अभ्यर्थी अपने प्रवेश पत्र के साथ सरकारी बसों में मुफ्त में यात्रा कर सकेंगे।

REET Exam गाइडलाइंस की खास बातें:
- घड़ियां, चेन, अंगूठी, कान के टॉप्स, लॉकेट या किसी अन्य प्रकार की जूलरी, पर्स, हैंडबैग, डायरी परीक्षा केंद्र में ले जाने की अनुमति नहीं दी जाएगी।
- परीक्षार्थी मोबाइल, ब्लूटूथ, कैलकुलेट जैसे इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस भी न लेकर आएं। इन्हें परीक्षा केंद्र के भीतर ले जाने की अनुमति नहीं दी जाएगी।
- परीक्षार्थियों को परीक्षा केंद्र में ट्रांसपेरेंट पानी की बोतल ले जाने की इजाजत होगी।
- प्रश्न पत्रों के परीक्षा केंद्र पहुंचने से दो घंटे पहले इंटरनेट सेवा बंद कर दी जाएगी।
- परीक्षा दो शिफ्टों में होगी। सुबह 10 बजे से 12.30 बजे के बीच कक्षा 6 से 8 तक के लिए रीट लेवल-2 की परीक्षा होगी जबकि 2.30 बजे से 6 बजे के बीच कक्षा 1 से कक्षा 5 तक के लिए रीट लेवल-1 की परीक्षा होगी।  

संबंधित खबरें