ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरREET 2021 : ऑफलाइन मोड से राजस्थान रीट आवेदन पत्र में संशोधन की आज अंतिम तिथि

REET 2021 : ऑफलाइन मोड से राजस्थान रीट आवेदन पत्र में संशोधन की आज अंतिम तिथि

REET 2021 : राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ( आरबीएसई ) की ओर से आयोजित की जा रही राजस्थान अध्यापक पात्रता परीक्षा ( रीट - REET ) के आवेदन पत्रों में ऑफलाइन मोड से संशोधन का आज अंतिम दिन है। ऑफलाइन...

REET 2021 : ऑफलाइन मोड से राजस्थान रीट आवेदन पत्र में संशोधन की आज अंतिम तिथि
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीFri, 05 Mar 2021 12:47 PM
ऐप पर पढ़ें

REET 2021 : राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ( आरबीएसई ) की ओर से आयोजित की जा रही राजस्थान अध्यापक पात्रता परीक्षा ( रीट - REET ) के आवेदन पत्रों में ऑफलाइन मोड से संशोधन का आज अंतिम दिन है। ऑफलाइन मोड से संशोधन का प्रारूप वेबसाइट पर उपलब्ध है। अभ्यर्थी अपने नाम, पिता का नाम, माता का नाम और जन्मतिथि में संशोधन ऑफलाइन मोड से करने के लिए अपना प्रार्थना पत्र रीट 2021 की आवेदन पत्र की कॉपी प्रमाणिक दस्तावेजों के साथ 5 मार्च शाम 6 बजे बाय पोस्ट या व्यक्तिगत तौर पर रीट कार्यालय में जमा करवा सकते हैं। 

ध्यान रहे कि अभ्यर्थियों को नाम, पिता का नाम, माता का नाम और जन्मतिथि में ऑनलाइन संशोधन करने की इजाजत नहीं है। परीक्षा स्तर, मोबाइल नंबर व ईमेल आईडी में संशोधन किसी भी स्तर पर अभी या बाद में नहीं हो सकेगा। 

रीट की परीक्षा आने वाले 25 अप्रैल रविवार को होनी हैं। यह परीक्षा दो पारियों में आयोजित की जाएगी। पहली पारी में सुबह 10 बजे से दोपहर 12:30 बजे तक स्तर द्वितीय कक्षा 6 से 8 के लिए परीक्षा होगी। दूसरी पारी का समय दोपहर 2:30 बजे से शाम 5 बजे तक रहेगा, इसमें स्तर प्रथम कक्षा 1 से 5 तक के लिए परीक्षा होगी। गौरतलब है कि, इस परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन 11 जनवरी से  लिए जा रहे थे। लेकिन बी.एड. व डी.एल.एड. योग्यता धारियों को आवेदन की अनुमति हाईकोर्ट के निर्णय के बाद दी गई थी।

ऑनलाइन मोड से संशोधन 25 फरवरी तक ही करवाया जा सकता था। 

राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की अध्यापक पात्रता परीक्षा (REET) के लिए इस साल रिकॉर्ड 16 लाख से ज्यादा उम्मीदवारों ने आवेदन किया है। एक तरफ लेवल -1 और 2 के लिए 9 लाख अभ्यर्थी और लेवल -1 और लेवल 2 के लिए अलग-अलग 3 लाख उम्मीदवारों ने आवेदन किया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें