REET 2021: रीट अभ्यर्थियों के समर्थन में आए पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट, CM अशोक गहलोत को लिखा पत्र

REET 2021 Teacher Recruitment : राजस्थान शिक्षक पात्रता परीक्षा (REET 2020) के जरिए राज्य में 31000 शिक्षक भर्ती को बढ़ाकर 50 हजार करने की मांग कर रहे अभ्यर्थियों को पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट...

offline
Alakha Singh लाइव हिन्दुस्तान टीम , नई दिल्ली
Last Modified: Mon, 27 Dec 2021 12:35 AM

REET 2021 Teacher Recruitment : राजस्थान शिक्षक पात्रता परीक्षा (REET 2020) के जरिए राज्य में 31000 शिक्षक भर्ती को बढ़ाकर 50 हजार करने की मांग कर रहे अभ्यर्थियों को पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट का समर्थन मिला है। सचिन पायलट ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को पत्र लिखकर बेरोजगार युवाओं की मांग को ध्यान में रखकर उचित कार्रवाही की मांग की है।

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे पत्र में सचित पायलट ने कहा है कि रीट परीक्षा 31 हजार शिक्षक भर्ती के लिए आयोजित की गई थी। लेकिन अभ्यर्थियों ने मांग की है कि 31 हजार के स्थान पर 50 हजार बेरोजगार शिक्षकों को रिक्त पदों पर नियुक्ति दी जाए। ये अभ्यर्थी काफी समय से अपनी मांग को लेकर आंदोलनरत हैं। अत: आपसे अनुरोध है कि आंदोलनरत परीक्षार्थियों की मांग पर सहानुभूतिपूर्वक विचार कर समुचित कार्रवाई करवाने का श्रम करें।

रिपोर्ट्स के अनुसार सचिन पायलट के अलावा कई विधायक भी अभ्यर्थियों के समर्थन में सरकार को पत्र लिख चुके हैं। सचिन पायलट के समर्थन के बाद अभ्यर्थी सोशल मीडिया पर शिक्षा मंत्री बीडी कल्ला व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को टैग कर अपनी आवाज उठा रहे हैं।

एक अनशनकारी की तबीयत बिगड़ी:
आपको बता दें कि जयपुर शहीद स्मारक पर करीब दो महीने से अभ्यर्थी आंदोलन कर रहे हैं। यहां आमरण अनशन पर बैठे छात्रों में से एक को रविवार को ठंड लगने से तबीयत बिगड़ गई है। परीक्षार्थियों के मुताबिक अपनी मांगों को लेकर करीब 70 से ज्यादा विधायकों के अलावा खुद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को पत्र लिख चुके हैं।

REET में पदों की संख्या 50 हजार करने की मांग
गौरतलब है कि बीते 26 सितंबर 2021 को राजस्थान के विभिन्न जिलों में रीट परीक्षा का आयोजन किया गया था जिसमें 15 लाख से अधिक अभ्यर्थियों ने हिस्सा लिया था। अभ्यर्थी काफी समय से 31 हजार पदों को बढ़ाकर 50 हजार करने की मांग कर रहे हैं। 

ऐप पर पढ़ें

Reet 2021 REET Sachin Pilot Rajasthan Teacher Recruitment