DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   करियर  ›  REET 2021: इसी सप्ताह घोषित हो सकती है राजस्थान रीट की नई परीक्षा तिथि

करियरREET 2021: इसी सप्ताह घोषित हो सकती है राजस्थान रीट की नई परीक्षा तिथि

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीPublished By: Alakha Singh
Tue, 01 Jun 2021 05:12 PM
REET 2021: इसी सप्ताह घोषित हो सकती है राजस्थान रीट की नई परीक्षा तिथि

REET 2021 : राजस्थान में 31000 शिक्षकों की भर्ती के लिए 20 जून को होने को प्रस्तावित रीट परीक्षा की नई तिथि इस सप्ताह घोषित हो सकती है। शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने शनिवार को मीडिया से बताया कि रीट परीक्षा को लेकर फैसला एक-दो दिन में कर लिया जाएगा। इसके बाद ईडब्ल्यूएस श्रेणी के अभ्यर्थियों लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू की जाएगी। उन्होंने कहा कि रीट के आवेदन नए सिरे से लिए जाएंगे इसके कार्यक्रम की घोषण जल्द ही की जाएगी।

ईडब्ल्यूएस कोटे के लिए शुरू होंगे आवेदन:
20 जून को होने को प्रस्तावित राजस्थान शिक्षक पात्रता परीक्षा (REET) को स्थगित करते हुए राजस्थान बोर्ड के अध्यक्षा डीपी जरोली ने बताया था कि आर्थिक रूप से कमजोर (EWS) के अभ्यर्थियों के लिए आवेदन का मौका दिया जाएगा। लेकिन कोरोना महामारी के चलते अभी तक ये आवेदन शुरू नहीं हो सके हैं। रीट 2021 के जरिए राज्य में 31 हजार से ज्यादा शिक्षकों की तैनाती होनी है। अभ्यर्थियों को सलाह है कि रीट 2021 की आवेदन अपडेट के लिए रीट की आधिकारिक वेबसाइट (http://reetbser21.com) और राजस्थान बोर्ड की वेबसाइट rajeduboard.rajasthan.gov.in का भी अवलोकन करते रहें।

रीट 2021 के लिए 16 लाख से ज्यादा लोगों ने किए आवेदन:
राजस्थान रीट के परिणाम के बाद सरकार 31 हजार पदों पर तृतीय श्रेणी शिक्षक भर्ती करेगी। राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की अध्यापक पात्रता परीक्षा (REET) के लिए इस साल रिकॉर्ड 16 लाख से ज्यादा उम्मीदवारों ने आवेदन किया है। लेकिन ईडब्ल्यूएस के आवेदन के बाद यह संख्या और भी बढ़ेगी। अब तक लेवल -1 और 2 के लिए 9 लाख अभ्यर्थी और लेवल -1 और लेवल 2 के लिए अलग-अलग 3 लाख उम्मीदवारों ने आवेदन किया है।
 

संबंधित खबरें