DA Image
7 मई, 2021|1:04|IST

अगली स्टोरी

REET 2021 : जल्द ही री-ओपन होगी रीट आवेदन की विंडो, आवेदक बढ़ने से कड़ा होगा मुकाबला

reet 2020

राजस्थान बोर्ड 20 जून को होने जा रही रीट परीक्षा में ईडब्ल्यूएस आरक्षण का लाभ देने के लिए इस वर्ग के अभ्यर्थियों के लिए आवेदन की विंडो एक बार फिर से खोलने जा रहा है। जैसे ही reetbser21.com वेबसाइट पर आवेदन का लिंक री-ओपन होगा, ईडब्ल्यूएस वर्ग के उम्मीदवार अधिकतम आयु सीमा में छूट का लाभ लेते हुए आवेदन कर सकेंगे। इससे आवेदकों की संख्या और अधिक बढ़ेगी और मुकाबला और कड़ा हो जाएगा।

राज्य सरकार के फैसले के मुताबिक राज्य की सरकारी नौकरियों में आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग (EWS) के युवाओं को आरक्षित वर्गों के समान अधिकतम आयु सीमा में छूट मिलेगी। अब ईडब्ल्यूएस वर्ग के पुरुष अभ्यर्थियों को अन्य आरक्षित वर्गों के समान अधिकतम आयु सीमा में 5 वर्ष तथा महिला अभ्यर्थियों को 10 वर्ष की छूट मिल सकेगी। यानी रीट परीक्षा में EWS वर्ग के वह उम्मीदवार जो अधिक आयु होने की वजह से पहले आवेदन नहीं कर सके थे, वह अब आवेदन कर सकेंगे। 

राज्य सरकार EWS वर्ग के युवाओं को REET परीक्षा में लाभ देने के लिए परीक्षा तिथि आगे बढ़ा चुकी है। रीट परीक्षा को 25 अप्रैल से आगे बढ़ाकर 20 जून कर दिया गया है। 
 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:REET 2021 : rajasthan board will activate rtet reet application link soon reetbser21 competion will be tough