DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   करियर  ›  REET 2021 के लिए अब तक 11 लाख से अधिक आवेदन, आज है रजिस्ट्रेशन का अंतिम दिन

करियरREET 2021 के लिए अब तक 11 लाख से अधिक आवेदन, आज है रजिस्ट्रेशन का अंतिम दिन

एजेंसी,अजमेरPublished By: Anuradha Pandey
Thu, 04 Feb 2021 11:50 AM
REET 2021 के लिए अब तक 11 लाख से अधिक आवेदन, आज है रजिस्ट्रेशन का अंतिम दिन

25 अप्रैल को आयोजित होने जा रही अध्यापक पात्रता परीक्षा (रीट) 2021 से अभ्यर्थियों को काफ़ी उम्मीदें तो हैं ही साथ ही उत्साह भी है। आपको बता दें कि इस परीक्षा का आयोजन राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड करा रहा है। इस परीक्षा के लिए हर साल लाखों उम्मीदवार हिस्सा लेते हैं। इस साल अभी तक  राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के द्वारा आयोजित की जाने वाली इस परीक्षा में शामिल होने के लिए  प्रदेश भर से 11 लाख से भी अधिक अभ्यर्थी आवेदन कर चुके हैं। वहीं, इस पात्रता परीक्षा में बैठने के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया आज यानी गुरुवार को पूरी हो जाएगी। साथ ही जो अभ्यर्थी अभी तक रजिस्ट्रेशन नहीं करा पायें हैं। अगर वह आज रजिस्ट्रेशन करा लेते हैं तो उन्हें आवेदन की प्रक्रिया को पूरा करने के लिए 8 फरवरी तक का समय दिया जाएगा।

दरअसल, माना जा रहा था कि इस भर्ती के लिए प्रदेश भर के करीब 11 लाख अभ्यर्थी इंतजार कर रहे हैं। लेकिन काफी समय से इंतज़ार के बाद आई इस भर्ती के लिए आवेदन करने वालों की संख्या अनुमानित आंकडें से ज्यादा हो गई है। साथ ही अभी इस परीक्षा में आवेदन के लिए आज यानी गुरुवार का पूरा दिन बाकी है। इस लिहाज से कहा जा रहा है कि आज आवेदनकर्ताओं की संख्या में भारी इजाफा हो सकता है।

गौरतलब है कि, राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के द्वारा इस परीक्षा का आयोजन 25 अप्रैल को किया जाएगा। साथ ही बोर्ड के द्वारा परीक्षा का पाठ्यक्रम वेबसाइट पर जारी किया जा चुका है।

संबंधित खबरें