DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   करियर  ›  REET 2021: अभ्यर्थियों के पास आज अंतिम मौका, कर सकेंगे भाषा व विषय में संशोधन, जानिए सब कुछ

करियरREET 2021: अभ्यर्थियों के पास आज अंतिम मौका, कर सकेंगे भाषा व विषय में संशोधन, जानिए सब कुछ

एजेंसी,अजमेरPublished By: Saumya Tiwari
Sun, 07 Mar 2021 12:05 PM
REET 2021: अभ्यर्थियों के पास आज अंतिम मौका, कर सकेंगे भाषा व विषय में संशोधन, जानिए सब कुछ

REET 2021: राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के द्वारा रीट के अभ्यर्थियों को भाषा व विषय संशोधन के लिए एक और अंतिम मौका दिया गया है। लेकिन इसके लिए अभ्यर्थी को हर एक संशोधन पर 300 रुपये का शुल्क चुकाना होगा और इस संशोधन के लिए अंतिम तिथि 15 अप्रैल तय की गई है। बता दें कि, रीट का परीक्षा 25 अप्रैल को होनी है, जिसके लिए 16 लाख 40 हजार 319 अभ्यर्थियों ने आवेदन किए थे।

इस बारे में जानकारी देते हुए REET समन्यवक ने बताया है कि, इससे पहले परीक्षार्थियों को निःशुल्क संशोधन का मौका दिया गया था, पर हमें अभी भी ऐसे आवेदन प्राप्त हो रहे हैं, जिनमें भाषा व विषय परिवर्तन की मांग की जा रही है। इसलिए अभ्यर्थियों को एक और अंतिम अवसर दिया जा रहा है, पर इसके लिए उन्हें शुल्क चुकाना होगा। इसके लिए प्रति संशोधन 300 रुपए का भुगतान रीट को-ऑर्डिनेटर के नाम पोस्टल ऑर्डर/ बैंक डिमांड ड्राफ्ट जमा करवा कर करना होगा।

आपको बता दें कि, अभ्यर्थियों को आवेदन पत्र व पूरा विवरण रीट की आधिकारिक वेबसाइट (http://reetbser21.com) पर मिल जाएगा। साथ ही जिन अभ्यर्थियों ने भाषा/विषय जैसे संशोधन के लिए आवेदन भेजे हैं, उनको निर्धारित प्रपत्र में पुनः आवेदन कर शुल्क जमा कराना होगा। इसके बाद अभ्यर्थियों को आवेदन शुल्क, आवेदन पत्र में किये गए संशोधन की प्रति और संशोधन सम्बन्धित सेल्फ अटेस्टेड डॉक्युमेंट दस्तावेजों को 15 मार्च 2021 को शाम 5 बजे तक डाक द्वारा अथवा व्यक्तिगत रूप से रीट ऑफिस में जमा कराना होगा। 

गौरतलब है कि 25 अप्रैल को होने वाली रीट परीक्षा की पहली पारी सुबह 10 बजे से दोपहर 12:30 बजे तक रहेगी। इसमें स्तर द्वितीय कक्षा 6 से 8 के लिए परीक्षा होगी। दूसरी पारी का समय दोपहर 2:30 बजे से शाम 5 बजे तक रहेगा, इसमें स्तर प्रथम कक्षा 1 से 5 तक के लिए परीक्षा होगी।

संबंधित खबरें