DA Image
28 अप्रैल, 2021|7:20|IST

अगली स्टोरी

REET 2021 : राजस्थान रीट परीक्षा के लिए फिर शुरू होंगे आवेदन, इस बार EWS अभ्यर्थियों को मौका

reet 2020

REET 2021 : राजस्थान रीट परीक्षा के लिए फि से आवेदन शुरू होंगे, लेकिन इस आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग (EWS) के अभ्यर्थियों को आवेदन का मौका मिलेगा। इस आवेदन प्रक्रिया की तिथियों का ऐलान जल्द ही किया जाएगा। शनिवार को तय हो चुकी परीक्षा तिथि 20 जून 2021 ही राजस्थान रीट 2020 का आयोजन किया जाएगा। 

25 अप्रैल 2021 को प्रस्तावित रीट परीक्षा के स्थगन की सूचना देते हुए माध्यमिक शिक्षा बोर्ड राजस्थान (RBSE) ने बताया था कि आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग को मौका देने के लिए परीक्षा को स्थगित किया गया है। राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के अध्यक्ष और रीट के मुख्य समन्वयक प्रो. डॉ डीपी  जारोली ने शनिवार को बताया कि मुख्यमंत्री के निर्देशानुसार बोर्ड शीघ्र ही आर्थिक रूप से कमजोर अभ्यर्थियों को आवेदन करने का मौका देगा। राजस्थान अध्यापक पात्रता परीक्षा अब 20 जून (रविवार) को आयोजित की जाएगी।

महावीर जयंती नहीं ईडब्ल्यूएस के आवेदकों लिए रद्द हुई परीक्षा-
राजस्थान बोर्ड ने अपने नोटिस में बताया है कि बजट सत्र में विधानसभा में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग (EWS) के अभ्यर्थियों को अवसर दिए जाने के कारण स्थगित की गई है। हालांकि जिस तरह से विपक्षी भाजपा नेताओं की ओर महावीर जयंती पर नीट परीक्षा तिथि बदलने की मांग की जा रही थी उससे अनुमान लगाया जा रहा था कि राज्य में अल्पसंख्यक समुदाय की भावनाओं को ध्यान में रखते हुए सरकार इस पर फैसला लेगी। 

REET Date 2021 : 25 अप्रैल को प्रस्तावित राजस्थान रीट परीक्षा स्थगित, जानें नई डेट

25 अप्रैल को परीक्षा कराने के लिए ट्वीटर पर चला अभियान:
रीट परीक्षा में भाग लेने वाले सैकड़ों अभ्यर्थी ट्विटर के जरिए 25 अप्रैल को ही नीट परीक्षा आयोजित कराने की मांग को लेकर विभिन्न हैश टैगग (#REET2021 , #REET , #REET_2021) के साथ अभियान चलाया। मामले को कुछ देर के लिए ट्रेंड कराने की भी कोशिश की गई। लेकिन राजस्थान बोर्ड के अनुसार, आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के उम्मीदवारों का हित देखते हुए परीक्षा तिथि को आगे बढ़ाने का फैसला किया गया है। 

REET परीक्षा के संबंध में राजस्थान बाोर्ड की ओर से 27 मार्च को जारी किया गया नोटिस यहां देख सकते हैं-

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:REET 2021: Applications for Rajasthan REET exam will start again this time EWS candidates get a chance