DA Image
हिंदी न्यूज़ › करियर › सरकारी विभागों में सेवानिवृत्त से रिक्त होने वाले पदों पर जल्द शुरू होंगी भर्तियां
करियर

सरकारी विभागों में सेवानिवृत्त से रिक्त होने वाले पदों पर जल्द शुरू होंगी भर्तियां

प्रमुख संवाददाता,लखनऊPublished By: Alakha Singh
Mon, 11 Oct 2021 07:40 PM
सरकारी विभागों में सेवानिवृत्त से रिक्त होने वाले पदों पर जल्द शुरू होंगी भर्तियां

राज्य सरकार ने सरकारी विभागों में सेवानिवृत्ति के बाद रिक्त होने वाले पदों पर भी भर्ती प्रक्रिया शुरू करने के निर्देश दिए हैं। अपर मुख्य सचिव कार्मिक देवेश चर्तुवेदी ने इस संबंध में सभी विभागाध्यक्षों को निर्देश भेज दिया है। इसमें कहा गया है कि जरूरत तो उच्च स्तर से तत्काल अनुमोदन ले लिया जाए।

शासनदेश में कहा गया है कि शासकीय कामों को तेजी व समयबद्ध निस्तारण सरकार की प्राथमिकताओं में है। इसलिए विभागों में रिक्त पदों को जल्द भरा जाना जरूरी है। रिक्त पदों को भरने के लिए शासन द्वारा समय-समय पर निर्देश दिए जाते रहे हैं। इस संबंध में विभागों द्वारा पूर्व में खाली पदों को भरने के संबंध में अधियाचन भेजा जा चुका है।

अधियाचन भेजे हुए करीब सालभर होने को आ रहा है। इसलिए इस दौरान विभागों में और भी पद रिक्त हो गए होंगे। इसलिए अपने-अपने विभाग से संबंधित शासन स्तर, विभागाध्यक्ष, निदेशालय, मंडल व जिला स्तर पर रिक्त पदों को भरने के लिए कार्यवाही की जाए। यह भी सुनिश्चित किया जाए कि निकट भविष्य में कार्मिक सेवानिवृत्त हो रहे हो उनकी सेवानिवृत्ति के बाद खाली होने वाले पदों को भरने की प्रक्रिया शुरू की जाए। इसके लिए जरूरत हो तो उच्च स्तर से इसके तत्काल अनुमोदन की प्रक्रिया पूरी कराई जाए।  

संबंधित खबरें