DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   करियर  ›  उत्तराखंड के विश्वविद्यालयों के तीन माह में होगी 394 पदों पर भर्ती
करियर

उत्तराखंड के विश्वविद्यालयों के तीन माह में होगी 394 पदों पर भर्ती

एजेंसी,देहरादूनPublished By: Pankaj Vijay
Wed, 16 Jun 2021 07:35 PM
उत्तराखंड के विश्वविद्यालयों के तीन माह में होगी 394 पदों पर भर्ती

उत्तराखंड के विश्वविद्यालयों में वर्षों से रिक्त शैक्षणिक एवं शिक्षणेत्तर पदों पर तीन माह के भीतर भर्ती की जायेगी। उच्च शिक्षा राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) डा. धन सिंह रावत की अध्यक्षता में बुधवार को हुई राज्य विश्वविद्यालयों की समीक्षा बैठक में यह निर्णय लिया गया। डॉ. रावत ने बताया कि सभी विश्वविद्यालयों के कुलपतियों को वर्षों से रिक्त चल रहे शैक्षणिक एवं शिक्षणेत्तर पदों को तीन माह के भीतर भरने, अक्टूबर माह में दीक्षांत समारोह आयोजित करने तथा विश्वविद्यालयों में एक माह के भीतर डीजी लॉकर की व्यवस्था उपलब्ध कराने के निर्देश दिये गये हैं। 

उन्होंने बताया कि वर्तमान में राज्य के विश्वविद्यालयों में शिक्षकों के 206 तथा शिक्षणेत्तर कार्मिकों के 188 पद रिक्त  हैं। रिक्त नियुक्ति प्रक्रिया तीन माह के भीतर भतीर् करने के निदेर्श दिये है। एसबीएस महाविद्यालय, रूद्रपुर को कुमाऊं विश्वविद्यालय का नया परिसर बनाने कुलपति शीघ्र प्रस्ताव भेजेंगे। कुमाऊं विश्वविद्यालय एवं सोबन सिंह जीना विश्वविद्यालय अल्मोड़ा में शैक्षणिक एवं शिक्षणेत्तर पदों के बंटवारे के लिए प्रभारी सचिव उच्च शिक्षा विनोद रतूड़ी एवं दोनों विश्वविद्यालय के कुलपतियों की समिति गठित की गई है। श्रीदेव सुमन विश्वविद्यालय को ऋषिकेश परिसर में एक माह के भीतर नए निमार्ण कार्य प्रारम्भ करने होंगे। 

सभी विश्वविद्यालय प्रथम सेमेस्टर एवं अंतिम सेमेस्टर के साथ ही प्रथम वर्ष एवं अंतिम वर्ष की ही परीक्षाएं आयोजित करायेंगे। शेष छात्रों को गत वर्ष की भांति प्रोन्नत किया जायेगा।

संबंधित खबरें