DA Image
29 अक्तूबर, 2020|7:00|IST

अगली स्टोरी

सरकारी विभागों में तीन लाख खाली पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

cm yogi adityanath big action on hathras case can be suspended dm praveen kumar laxkar and sp vikran

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि सरकारी विभागों में खाली तीन लाख पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू करा दी गई है। पिछले साढ़े तीन सालों में तीन लाख से अधिक युवाओं को नौकरियां दी जा चुकी हैं। उन्होंने कहा है कि ऊर्जा से भरपूर हमारे नौजवानों के लिए प्रदेश में काफी संभावनाएं हैं।

मुख्यमंत्री ने शनिवार को अपने सरकारी आवास पर डॉ. भीमराव आंबेडकर पुलिस अकादमी मुरादाबाद के आधारभूत प्रशिक्षण के बाद परिवीक्षाधीन पुलिस उपाधीक्षकों और सहायक अभियोजन अधिकारियों के दीक्षांत समारोह के दौरान यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि सभी विभागों से खाली पदों का ब्योरा ले लिया गया है। इन तीन लाख खाली पदों पर नई भर्ती प्रक्रिया शुरू कराई गई है। उन्होंने कहा कि सरकारी विभागों में खाली पदों पर भर्ती के संबंध में चयन आयोगों और चयन बोर्डों के अध्यक्षों के साथ बैठक भी की जा चुकी है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि अधिकारियों को निर्देश दिया गया है कि खाली पदों पर चयन प्रक्रिया को शुरू किए जाने के छह माह में चयनित अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र दे दिए जाएं। मुख्यमंत्री ने पिछले दिनों लोकसेवा आयोग, अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के साथ सभी चयन बोर्ड के अध्यक्षों के साथ बैठक की थी। उन्हें निर्देश दिया गया था कि खाली पदों के आधार पर उनके यहां प्रस्ताव विभाग उपलब्ध करा देंगे। इसके आधार पर भर्ती प्रक्रिया पारदर्शी व्यवस्था के साथ की जाएगी, जिससे उत्तर प्रदेश के पात्र युवाओं को नौकरी मिल सके। राज्य सरकार ने वर्ष 2017 से अब तक पुलिस विभाग में रिक्त पदों पर 1 लाख 37 हजार 253 भर्तियां की गईं, जो वर्ष 2007 से 2017 तक की गई भर्तियों से कई गुना अधिक है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Recruitment process begins for three lakh vacant posts in government departments: Chief Minister Yogi Adityanath