DA Image
7 अगस्त, 2020|5:58|IST

अगली स्टोरी

RBSE board exams 2020: राजस्थान बोर्ड परीक्षा के बाद 10वीं की छात्रा और शिक्षक कोरोना पॉजिटिव

up 10th result 2020 declared

कोरोना संकट के बीच हुए राजस्थान बोर्ड के एग्जाम (rajasthan board exam) अभी आयोजित किए गए। इसी दौरान कोटा से एक दसवीं की छात्रा के कोरोना वायरस पॉजिटिव होने की जानकारी मिली है। 

9 जून को हुए दसवीं की राजस्थान बोर्ड परीक्षा में एक दसवीं क्लास की छात्रा के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद अब कई स्टूडेंट्स और शिक्षकों पर कोरोना  संक्रमण का खतरा हो सकता है। दरअसल 27 जून को इस छात्रा का टेस्ट के लिए सरकारी हॉस्पिटल में सैंपल लिया गया था। इस छात्रा की बहन पहले ही कोरोना पॉजिटिव आ चुकी थी। अब इस छात्रा की रिपोर्ट के आने के बाद दसवीं क्लास के उस परीक्षा केंद्र में 30 शिक्षकों जो परीक्षा ड्यूटी में शामिल थे और 357 स्टूडेंट्स को होम क्वारंटाइन कर दिया गया है। यह जानकारी कोटा चीफ मेडिकल एंड हेल्थ ऑफिसर डॉ बीएस तंवर ने दी।  

इसके अलावा 12वीं के एक परीक्षा केंद्र में दो शिक्षकों, जिनमें से एक के लक्षण, थे उनकी टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आई है, इसके बाद 23 शिक्षकों और 123 स्टूडेंट्स का सैंपल लिया गया, सैंपल लेने के बाद इन सभी को होम क्वारंटाइन में भेज दिया गया है। 

आपको बता दें कि आरबीएसई की 10वीं और 12वीं क्लास की परीक्षाएं 18 जून को राज्य के 6209 केंद्रों पर आयोजित की गई थी। स्टूडेंट्स को एक घंटे पहले परीक्षा केंद्र पर जानें और स्क्रीनिंग की सलाह दी गई थीं। परीक्षा केंद्र को सेनिटाइज भी किया गया था औऱ सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क जैसे नियमों का भी पालन किया गया था। कोटा सीएएचओ के अनुसार गोविंद नगर की 17 साल की एक छात्रा इंदिरा नगर के सरकारी स्कूल में 10वीं की परीक्षा देने पहुंची थी। जिसका टेस्ट पॉजिटिव आया था। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:RBSE board exams 2020: students teacher turned out to be corona positive after Rajasthan board exam