DA Image
11 अगस्त, 2020|10:32|IST

अगली स्टोरी

RBSE 12th science result 2020: राजस्थान बोर्ड साइंस स्ट्रीम के नतीजे आज

rbse exam

RBSE 12th science result 2020: राजस्थान बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन राजस्थान, अजमेर कल 12वीं क्लास साइंस स्ट्रीम के नतीजे आज शाम 4 बजे जारी करेगा। आरबीएसई साइंस स्ट्रीम के नतीजों की तारीख और समय  राज्य के शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने कंफर्म की है। उन्होंने ट्वीट कर यह जानकारी दी। उन्होंने ट्वीट कर लिखा है कि कल राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड अध्यक्ष डी.पी. जारौली जी की उपस्थिति में अजमेर से दोपहर 4 बजे 12वीं विज्ञान का परिणाम जारी करने का कार्यक्रम है।  

आपको बता दें कि हर साल करीब 9 लाख से ज्यादा स्टूडेंट्स 12वीं बोर्ड के एग्जाम में बैठते हैं। आपको बता दें कि इस साल 50,000 ज्यादा स्टूडेंट्स ने रजिस्ट्रेशन कराया था। राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (RBSE) में  2019 में 8 लाख 66 हजार 426 छात्राओं ने परीक्षा दी थी तो इस बार वर्ष 2020 के लिए 9 लाख 16 हजार 513 छात्राएं पंजीकृत की गई है जो कि छात्रों से ज्यादा है और बोर्ड के लिए नया रिकॉर्ड है।  किसी भी प्रकार की तकनीकी खामी न आए, इसलिए बोर्ड दो भागों में नतीजे जारी करता है। साइंस स्ट्रीम के नतीजे कल जारी किए जाएंगे। इसके अलावा कॉमर्स और आर्ट्स के नतीजों की तारीख की घोषणा भी जल्दी की जाएगी।  

गौरतलब है कि कोरोना महामारी व लॉकडाउन के चलते बोर्ड ने 19 मार्च को परीक्षाएं स्थगित कर दी थीं। इसके बाद 10वीं और 12वीं की बची परीक्षाएं जून माह में ली गई थीं। 

जो कोरोना के चलते परीक्षा नहीं दे सकें, उन्हें मिलेगा सप्लीमेंट्री एग्जाम में बैठने का मौका
जो छात्र राज्य से बाहर होने या परिवहन साधन उपलब्ध नहीं होने के कारण परीक्षा नहीं दे पाए या फिर कोरोना पॉजीटिव या क्वारंटाइन में होने जैसे कारणों से एग्जाम में नहीं बैठ सके, उन परीक्षार्थियों की परीक्षा सप्लीमेंट्री एग्जाम के साथ ली जाएगी। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:RBSE 12th science result 2020: RBSE 12th science stream result will be declared tomorrow at 4 pm rajeduboard rajasthan gov in read here latest update