DA Image
4 जुलाई, 2020|11:58|IST

अगली स्टोरी

RBSE 10th result 2020: राजस्थान बोर्ड 10वीं की आखिरी परीक्षा आज, इस तारीख तक आ सकते हैं नतीजे

up board high school and intermediate result 2020 declared now check up board 10th and 12th results

राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (आरबीएसई) की कक्षा 10वीं की शेष परीक्षाएं  सोमवार से शुरू हुईं। सोमवार को हुई परीक्षा के लिए 8000 मेडिकल टीम गठित की गईं थी। इन टीमों के जरिए सोमवार को राजस्थान बोर्ड दसवीं की परीक्षा में 11,86,000 स्टूडेंट्स की स्क्रीनिंग की गई। आज राजस्थान बोर्ड दसवीं की आखिरी परीक्षा है। इस परीक्षा में 12 लाख स्टूडेंट्स शामिल हुए थे। 

परीक्षा के बाद बोर्ड दसवीं 12वीं के नतीजों की तैयारियों में लगा है। कहा जा रहा है कि 15 जुलाई तक दोनों 10वीं और 12वीं परीक्षा के नतीजे जारी हो सकते हैं।

आज मंगलवार को राजस्थान बोर्ड दसवीं का गणित का पेपर होगा। आपको बता दें कि हिंदी, इंग्लिश, थर्ड लैंग्वेज और विज्ञान की परीक्षाएं पहले ही हो चुकी हैं। बताया गया है कि कक्षा 10वीं की परीक्षाएं पूर्व में छपे प्रश्न पत्रों से ही ली जाएंगी। यह परीक्षा प्रश्नपत्र प्रदेशभर में पहले से ही पहुंचे हुए हैं। परीक्षा से पहले सोमवार को कोविड-19 से सुरक्षा के सभी इंतजाम किए गए। परीक्षा से पहले हर क्लास को सैनिटाइज कराया गया। हर स्टूडेंट की थर्मल स्क्रीनिंग की गई, इसके बाद ही स्टूडेंट्स को क्लास में प्रवेश मिला। परीक्षा में सोशल डिस्टेंसिंग के भी पूरे इंतजाम किए गए थे। अधिकारियों की मानें तो 15 जुलाई तक राजस्थान बोर्ड के नतीजे जारी हो जाएंगे। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:RBSE 10th result 2020: Rajasthan board 10th final exam today results can come by this date