DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   करियर  ›  RBSE 10th exam 2021: अभिभावक संघ ने प्रियंका गांधी से की राजस्थान सरकार से बोर्ड परीक्षाएं रद्द कराने मांग

करियरRBSE 10th exam 2021: अभिभावक संघ ने प्रियंका गांधी से की राजस्थान सरकार से बोर्ड परीक्षाएं रद्द कराने मांग

वार्ता,जयपुरPublished By: Alakha Singh
Tue, 01 Jun 2021 04:12 PM
RBSE 10th exam 2021: अभिभावक संघ ने प्रियंका गांधी से की राजस्थान सरकार से बोर्ड परीक्षाएं रद्द कराने मांग

RBSE 10th exam 2021: राजस्थान में संयुक्त अभिभावक संघ ने कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा से राज्य सरकार को भी पत्र लिखकर वैश्विक महामारी कोरोना के मद्देनजर माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की 10वीं एवं बारहवीं परीक्षा रद्द कराने की मांग की है।

संघ ने बताया कि श्रीमती वाड्रा ने सोमवार को सीबीएसई बोर्ड परीक्षा पर पुनर्विचार करते हुए रद्द करने की मांग को लेकर केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल को पत्र लिखा है। पत्र में कोरोना महामारी की दूसरी लहर को ध्यान में रखकर 12वीं सीबीएसई बोर्ड परीक्षा रद्द करने की मांग की है और कहा गया कि बच्चों के जीवन को खतरें में डालना उनके साथ बहुत बड़ा अन्याय होगा।

संघ जयपुर जिला अध्यक्ष युवराज हसीजा ने कहा कि श्रीमती वाड्रा को केवल सीबीएसई बोर्ड में पढ़ रहे बच्चों की ही फिक्र है, उनको कांग्रेस शासित राजस्थान पर भी ध्यान देना चाहिए जहां 22 लाख बच्चें जो 10वीं और 12वीं में पढ़ रहे है। देश मे तीसरी लहर की आहट देखी जा रही है और राजस्थान में 10 दिनों में तीन हजार से अधिक बच्चे कोरोना संक्रमित बताए जा रहे है।

संघ के प्रदेश महामंत्री संजय गोयल ने कहा कि कोरोना के चलते छात्र और संघ लगातार परीक्षा रद्द करने की मांग कर रहे है लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रही हैं।

आपको बता दें कि शनिवार तक या सोमवार को राजस्थान सरकार की ओर से 10वीं, 12वीं परीक्षाओं को लेकर फैसला किया जा सकता है। शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने बताया था कि  12वीं की परीक्षाएं तो होंगी ही साथ ही 10वीं की परीक्षाएं कराने की भी मंशा है। इसका फैसला सीबीएसई के निर्णय के बाद और मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से चर्चा के बाद लिया जाएगा।

संबंधित खबरें