DA Image
7 जुलाई, 2020|12:56|IST

अगली स्टोरी

RBSE 10th 12th Exams 2020: राजस्थान बोर्ड की अधूरी परीक्षाओं के बीच सचिव का हुआ ट्रांसफर

RBSE 10th 12th Exams 2020: राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (आरबीएसई) में 10वीं और 12वीं बोर्ड की आधी अधूरी परीक्षाओं के बीच राज्य सरकार द्वारा सचिव मेघना चौधरी का ट्रांसफर कर दिया गया है। अजमेर स्थित माध्यमिक शिक्षा बोर्ड राजस्थान के मुख्यालय में 10वीं व 12वीं की शेष परीक्षाओं की तैयारियों को पूरा कराने के लिए प्रयास चल रहे हैं लेकिन बोर्ड में सचिव के नहीं रहने से कई प्रशासनिक निर्णय नहीं हो सकेंगे। हालांकि बोर्ड की वर्ष 2020 की परीक्षाओं के शुरू होने से ठीक पहले अध्यक्ष के रूप में प्रो. डी पी जारोली की नियुक्ति कर दी गई थी और वे वर्तमान परीक्षा कार्यक्रम से पूरी तरह जुड़े रहे।

उल्लेखनीय है कि बोर्ड से हटाई गई सचिव मेघना चौधरी ने कुशलतापूर्वक बोर्ड में पूर्णकालिक अध्यक्ष लंबे समय तक नहीं होने के बावजूद प्रबंधन बखूबी संभाला और बोर्ड के परीक्षा के मूल कार्यक्रमों को सफलतापूर्वक कराने के अलावा अन्य गतिविधियों को भी बेहतर अंजाम दिया। 

RBSE Exams 2020: सीएम अशोक गहलोत ने कहा- CBSE के मुताबिक लिया जाएगा राजस्थान बोर्ड परीक्षाओं पर फैसला

बोर्ड के प्रशासक तो बीकानेर से ही अध्यक्ष का दायित्व संभालते रहे लेकिन बतौर सचिव मेघना चौधरी ने पूरी जिम्मेदारी के साथ बोर्ड का चार साल तक बखूबी संचालन किया। 
 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:RBSE 10th 12th Exams 2020: rajasthan board secretary meghna chaudhary transfer amid incomplete bser rajasthan class 10 and 12 exams