DA Image
7 जुलाई, 2020|10:17|IST

अगली स्टोरी

RBSE 10th 12th Exams 2020: गहलोत सरकार का फैसला, जून में होंगी राजस्थान बोर्ड 10वीं 12वीं की शेष परीक्षाएं

cm ashok gehlot and education minister govind dotasara

RBSE 10th 12th Exams 2020: राजस्थान बोर्ड की 10वीं-12वीं की बची हुई परीक्षाएं जून में होंगी। जल्द परीक्षा का टाइम टेबल जारी किया जाएगा। राजस्थान सरकार ने कोविड-19 महामारी के कारण स्थगित की गई 10वीं और 12वीं परीक्षाओं को कराने का फैसला किया है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने इसके लिए शिक्षा विभाग के अधिकारियों को समुचित व्यवस्थाएं करने के निर्देश दिए हैं। गहलोत ने शुक्रवार को शिक्षा विभाग के अधिकारियों के साथ उच्च स्तरीय बैठक में यह निर्णय लिया। इस निर्णय के बाद अब 10वीं और 12वी कक्षाओं के विभिन्न विषयों की शेष रही परीक्षाओं की तिथियों को कार्यक्रम राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड, अजमेर द्वारा जारी किया जाएगा।

RBSE 10th 12th Datesheet 2020: आरबीएसई राजस्थान बोर्ड ने जारी की शेष परीक्षाओं की डेटशीट, देखें पूरा टाइम टेबल
    
मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को इन परीक्षाओं के दौरान कोरोना वायरस महामारी के संदर्भ में जारी स्वास्थ्य प्रोटोकॉल का पालन सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।
    
परीक्षा में सोशल डिस्टेंसिंग का होगा पालन
उन्होंने कहा कि सभी परीक्षा केन्द्रों पर परीक्षार्थियों और अध्यापकों द्वारा मास्क तथा सेनिटाइजर के उपयोग की अनिवार्यता सुनिश्चित की जाए। उन्होंने कहा कि साथ ही, विद्यार्थियों के परीक्षा केन्द्र पर आवागमन और परीक्षा के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग के नियम का सख्ती से पालन हो।

cm gehlot tweet
    
उन्होंने आवश्यकता के अनुसार परीक्षा केन्द्रों की संख्या बढ़ाने का सुझाव दिया और कहा कि जिन स्कूल भवनों में पृथक केन्द्र संचालित किये जा रहे है, उन भवनों को परीक्षा से पहले तय प्रोटोकॉल के अनुसार संक्रमण मुक्त किया जाए तथा वहां स्वास्थ्य सुरक्षा मानकों की सम्पूर्ण व्यवस्था की जाए।

बैठक के बाद शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटसारा ने ट्वीट कर कहा- 'आज शिक्षा विभाग की अहम बैठक मुख्यमंत्री जी के साथ संपन्न हुई, जिसमें माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की 10 एवं 12 वीं की शेष परीक्षाएं जून माह में कराने पर सहमति बनी है, जल्द ही परीक्षा का टाइम टेबल जारी होगा।'

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:RBSE 10th 12th Exams 2020: CM Ashok Gehlot said pending Rajasthan Board Class 10 and 12 exam will be held in june