ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरराजस्थान: वेबसाइटों पर प्रवेश फार्म नहीं खुलने पर विद्यार्थी परेशान

राजस्थान: वेबसाइटों पर प्रवेश फार्म नहीं खुलने पर विद्यार्थी परेशान

राजस्थान में कॉलेज शिक्षा आयुक्तालय द्वारा वैश्विक महामारी कोरोना में लॉकडाउन के बीच विद्यार्थियों को अस्थाई रूप से अगली कक्षा में क्रमोन्नत किए जाने संबंधी आदेशों के बाद ई-मित्रों पर संबंधित साइटों...

राजस्थान: वेबसाइटों पर प्रवेश फार्म नहीं खुलने पर विद्यार्थी परेशान
एजेंसी,अजमेरSat, 20 Jun 2020 05:00 PM
ऐप पर पढ़ें

राजस्थान में कॉलेज शिक्षा आयुक्तालय द्वारा वैश्विक महामारी कोरोना में लॉकडाउन के बीच विद्यार्थियों को अस्थाई रूप से अगली कक्षा में क्रमोन्नत किए जाने संबंधी आदेशों के बाद ई-मित्रों पर संबंधित साइटों पर प्रवेश फार्म नहीं खुलने से विद्यार्थियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। 

 

अजमेर स्थित सम्राट पृथ्वीराज चौहान राजकीय महाविद्यालय प्रबंधन की ओर से प्रेस विज्ञप्ति जारी कर कहा गया है कि संबंधित विद्यार्थी अपना प्रवेश शुल्क उनके मोबाइल नंबर पर एस.एम.एस. प्राप्त होने के पश्चात ई-मित्र जाकर फीस जमा करा सकेंगे। प्राचार्य डॉ. मुन्नालाल अग्रवाल ने स्पष्ट किया है कि महाविद्यालय के समस्त नियमित छात्र छात्राएं जिन्होंने विश्वविद्यालय परीक्षा 2020 का आवेदन पत्र भर रखा है। ऐसे विद्यार्थी आयुक्तालय कॉलेज शिक्षा राजस्थान के निर्देशानुसार अस्थाई रूप से क्रमोन्नत होंगे और उन्हें अपना प्रवेश शुल्क मोबाइल पर एस.एम.एस. प्राप्त होने के बाद अपना प्रवेश शुल्क ई-मित्र जाकर जमा कराना होगा।

 

डॉ.अग्रवाल ने स्पष्ट किया कि ई-मित्र पर, फीस एस.एम.एस. प्राप्त होने पर ही जमा होगी तथा महाविद्यालय में इस संबंध में कोई भी रसीद या प्रमाण पत्र जमा नहीं होगा। उल्लेखनीय है कि अजमेर के इस महाविद्यालय में विभिन्न कक्षाओं में आठ हजार से ज्यादा विद्यार्थी अध्ययनरत है लेकिन आयुक्तालय द्वारा अस्थायी रूप से क्रमोन्नत की प्रवेश प्रक्रिया शुरू कर दिए जाने की घोषणा के बावजूद ई-मित्रों पर संबंधित विश्वविद्यालयों अथवा महाविद्यालयों की साइटों पर प्रवेश फॉर्म नहीं खुल रहा।  

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें