DA Image
हिंदी न्यूज़ › करियर › Rajasthan School reopen: राजस्थान में नौंवी से12वीं तक के स्कूल खुले, पहले दिन छात्रों की संख्या कम
करियर

Rajasthan School reopen: राजस्थान में नौंवी से12वीं तक के स्कूल खुले, पहले दिन छात्रों की संख्या कम

लाइव हिन्दुस्तान टीम,ऩई दिल्लीPublished By: Anuradha Pandey
Wed, 01 Sep 2021 02:06 PM
 Rajasthan School reopen: राजस्थान में नौंवी से12वीं तक के स्कूल खुले, पहले दिन छात्रों की संख्या कम

राजस्थान में नौवीं से बारहवीं कक्षाओं के लिए स्कूलों में पढ़ाई बुधवार को फिर शुरू हो गई। इन कक्षाओं के लिए सरकारी और निजी स्कूल चार महीने से भी अधिक समय तक बंद रहने के बाद बुधवार को फिर से खुल गए। राज्य के शिक्षा विभाग ने सभी स्कूलों में पाठ्यक्रम में 30 प्रतिशत की कटौती भी की है। पहले दिन छात्रों की उपस्थिति अधिक नहीं रही क्योंकि ऑनलाइन कक्षाएं भी एक साथ आयोजित की जा रही हैं। इस साल अप्रैल में कोविड-19 महामारी की दूसरी लहर के दौरान संक्रमितों की संख्या में बढ़ोतरी के कारण स्कूल बंद कर दिए गए थे।

शिक्षा विभाग द्वारा जारी दिशा-निर्देशों के अनुसार एक बार में 50 प्रतिशत छात्रों की संख्या की अनुमति है और सभी व्यवस्थाएं कोरोना प्रोटोकॉल के अनुसार की जानी हैं।  स्कूल खुलने के पहले दिन अनेक विद्यार्थियों के साथ उनके अभिभावक भी पहुंचे और वहां बचाव व अन्य इंतजामों के बारे में भी पूछताछ की। अनेक छात्र छात्राएं स्कूल जाने से पहले मंदिरों में भगवान का आशीर्वाद लेने भी पहुंचे।

 पोद्दार वर्ल्ड स्कूल की प्रिंसिपल सुमिता मिन्हास ने कहा कि पहले दिन आने वाले छात्रों की संख्या अनुमेय संख्या से लगभग आधी है, लेकिन पहले दिन आने वाले छात्र हर्षित और उत्साहित हैं। हमने उनसे कहा है कि वे अति उत्साहित न हों और अपनी सुरक्षा व बचाव के लिए सभी मानदंडों और प्रोटोकॉल का पालन करें।

 

संबंधित खबरें