ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News करियरराजस्थान में लैब टेक्नीशियन और सहायक रेडियोग्राफर के 3000 से ज्यादा पदों पर भर्ती

राजस्थान में लैब टेक्नीशियन और सहायक रेडियोग्राफर के 3000 से ज्यादा पदों पर भर्ती

राजस्थान के राज्य स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण संस्थान (शिफू), जयपुर ने चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग, राजस्थान के लिए लैब टेक्नीशियन और सहायक रेडियोग्राफर के पदों पर 3073 वैकेंसीं निकाली हैं।

राजस्थान में लैब टेक्नीशियन और सहायक रेडियोग्राफर के 3000 से ज्यादा पदों पर भर्ती
Pankaj Vijayलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीWed, 24 May 2023 10:00 AM
ऐप पर पढ़ें

राजस्थान के राज्य स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण संस्थान (शिफू), जयपुर ने चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग, राजस्थान के लिए लैब टेक्नीशियन और सहायक रेडियोग्राफर के पदों पर 3073 वैकेंसीं निकाली हैं। लैब टेक्नीशियन के 2007 और सहायक रेडियोग्राफर के 1067 पदों पर भर्ती होनी हैं। इन दोनों पर भर्ती अलग अलग भर्ती का विज्ञापन जारी किया गया है। दोनों भर्तियों के लिए आवेदन की प्रक्रिया 31 मई 2023 से शुरू होगी। 30 जून 2023 तक इसके लिए आवेदन किया जा सकेगा। 

रेडियोग्राफर के पदों पर आवेदन के लिए अभ्यर्थी साइंस, बायोलॉजी, मैथ या समकक्ष विषय में 12वीं पास हो। अभ्यर्थी के पास किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से रेडियोग्राफी में डिग्री या डिप्लोमा हो। उम्मीदवार की आयु कम से कम 18 साल से 40 साल के बीच होनी चाहिए। 

लैब टेक्नीशियन पद के लिए पीसीएम या पीसीबी के साथ अपनी 12वीं की परीक्षा पास की हो। राज्य सरकार, केंद्र सरकार या राजस्थान पैरा मेडिकल काउंसिल द्वारा मान्यता प्राप्त संस्थान से मेडिकल लैब तकनीशियन में डिप्लोमा होना चाहिए। उम्मीदवार की आयु कम से कम 18 साल से 40 साल के बीच होनी चाहिए। 

इस भर्ती के लिए rajswasthya.nic.in और http://sihfwrajasthan.com पर जाकर आवेदन किया जा सकेगा। 
 

Virtual Counsellor