ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरRPSC ने जारी की प्राध्यापक राजनीति विज्ञान परीक्षा के पात्र अभ्यर्थियों की सूची

RPSC ने जारी की प्राध्यापक राजनीति विज्ञान परीक्षा के पात्र अभ्यर्थियों की सूची

राजस्थान लोकसेवा आयोग ने माध्यमिक शिक्षा विभाग के लिए प्राध्यापक राजनीति विज्ञान (स्कूल शिक्षा) परीक्षा 2018 के पदों के लिए पात्र अभ्यर्थियों की सूची बुधवार को अस्थायी रूप से जारी कर दी। अजमेर...

RPSC ने जारी की प्राध्यापक राजनीति विज्ञान परीक्षा के पात्र अभ्यर्थियों की सूची
एजेंसी,अजमेरWed, 26 Aug 2020 04:19 PM
ऐप पर पढ़ें

राजस्थान लोकसेवा आयोग ने माध्यमिक शिक्षा विभाग के लिए प्राध्यापक राजनीति विज्ञान (स्कूल शिक्षा) परीक्षा 2018 के पदों के लिए पात्र अभ्यर्थियों की सूची बुधवार को अस्थायी रूप से जारी कर दी। अजमेर मुख्यालय पर आयोग की संयुक्त सचिव नीतू यादव ने बताया कि इस सूची के सफल अभ्यर्थियों को जल्द ही आवश्यक दस्तावेजों के साथ आमंत्रित किया जाएगा। चयन प्रक्रिया के बाद अंतिम रूप से सूची घोषित की जा सकेगी। 

उन्होंने बताया कि यह परीक्षा आयोग द्वारा गत छह जनवरी को आयोजित की गई थी। पात्र अभ्यर्थियों की यह सूची आयोग की वेबसाइट पर उपलब्ध है। 

Rajasthan BSTC ( Rajasthan Pre Deled ) के एडमिट कार्ड जारी
उधर, पंजीयक शिक्षा विभागीय परीक्षाएं (बीकानेर) की ओर से प्री डीएलएड परीक्षा के एडमिट कार्ड आधिकारिक वेबसाइट predeled.com पर जारी कर दिए गए हैं। परीक्षा 31 अगस्त को आयोजित होगी। ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 8 अगस्त 2020 थी। राजस्थान सरकार के प्रारंभिक शिक्षा विभाग की ओर से नोटिस जारी कर अभ्यर्थियों को फर्जी खबरों से सावधान रहने की हिदायत भी दी गई है। राजस्थान बीएसटीसी ( Rajasthan BSTC ) एक राज्य स्तरीय एग्जाम है जो डीएलएड (जनरल/संस्कृत) कोर्स में दाखिले के लिए आयोजित होता है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें