DA Image
25 अक्तूबर, 2020|9:24|IST

अगली स्टोरी

Rajasthan REET Exam: शिक्षक भर्ती की मांग को लेकर डूंगरपुर जिले में हालात तनावपूर्ण

                                                                                                144

राजस्थान के डूंगरपुर जिले में युवाओं के हिंसक प्रदर्शन के चलते शनिवार को भी हालात तनावपूर्ण लेकिन नियंत्रण में रहे। प्रदर्शनकारी युवाओं के प्रतिनिधियों की सरकारी प्रतिनिधियों के साथ एक बैठक शनिवार को उदयपुर में होनी है।

उदयपुर रेंज की पुलिस महानिरीक्षक बिनीता ठाकुर के अनुसार शनिवार को हिंसा की कोई नई घटना नहीं हुई और इलाके में कानून व्यवस्था बहाल करने के प्रयास किए जा रहे हैं।

उल्लेखनीय है कि अध्यापक पात्रता परीक्षा (REET) से जुड़ी अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन कर रहे युवा बृहस्पतिवार शाम को उग्र हो गए। प्रदर्शनकारियों ने पुलिस दल पर पथराव किया और पुलिस वाहनों को आग के हवाले कर दिया था। यह हिंसा शुक्रवार को भी जारी रही जबकि डूंगरपुर जिले के बिछीवाड़ा थाना क्षेत्र में राष्ट्रीय राजमार्ग आठ पर प्रदर्शनकारियों ने पुलिस दल पर पथराव किया और कुछ बसों को आग लगा दी। एक पेट्रोल पंप पर लूटपाट भी की गई। प्रशासन ने एहतियातन जिले में निषेधाज्ञा लगाते हुए इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी हैं। 

ठाकुर ने शनिवार को 'पीटीआई-भाषा से कहा, '' प्रदर्शनकारी राजमार्ग के दोनों ओर पहाड़ियों पर मौजूद हैं जबकि राजमार्ग पर पुलिस बल मौजूद है। शनिवार को हिंसा की कोई घटना नहीं हुई है।

उन्होंने कहा कि हालात पर काबू पाने के लिए अतिरिक्त पुलिस बल लगाया गया है। एक अन्य पुलिस अधिकारी के अनुसार रतनपुर से खारीवाड़ा तक लगभग 25 किलोमीटर की दूरी में राजमार्ग बंद है।

पिछले दो दिन में प्रदर्शनकारियों ने 20 से अधिक वाहनों को आग लगाई है, पेट्रोल पंप व होटल में लूटपाट की है और कई और संपत्तियों को नुकसान पहुंचाया है। डूंगरपुर के पुलिस अधीक्षक के वाहन सहित पुलिस के कई वाहनों को जला दिया गया है। पथराव में 35 पुलिस वाले घायल हुए हैं। पुलिस ने अब तक 30 लोगों को गिरफ्तार किया है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Rajasthan REET Exam: Stressful situation in Dungarpur district due to demand of teacher recruitment