ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरRajasthan PTET Result से पहले परीक्षार्थियों और कॉलेजों को दिए गए ये निर्देश

Rajasthan PTET Result से पहले परीक्षार्थियों और कॉलेजों को दिए गए ये निर्देश

Rajasthan PTET : राजस्थान में बीकानेर के राजकीय डूंगर महाविद्यालय ने कहा है सभी बीए बीएड और बीएससी बीएड कॉलेज अपनी प्रोफाइल आवश्यक रूप से भर लें। साथ ही परीक्षार्थियों के लिए अपने डाटा में करेक्शन...

Rajasthan PTET Result से पहले परीक्षार्थियों और कॉलेजों को दिए गए ये निर्देश
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीSat, 03 Oct 2020 10:19 AM
ऐप पर पढ़ें

Rajasthan PTET : राजस्थान में बीकानेर के राजकीय डूंगर महाविद्यालय ने कहा है सभी बीए बीएड और बीएससी बीएड कॉलेज अपनी प्रोफाइल आवश्यक रूप से भर लें। साथ ही परीक्षार्थियों के लिए अपने डाटा में करेक्शन करने की डेडलाइन 5 अक्टूबर तक बढ़ा दी है। इसके बाद डिटेल्स में किसी तरह की करेक्शन करने का कोई मौका नहीं दिया जायेगा। अगर किसी परीक्षार्थी को लगता है कि उसके एप्लीकेशन फॉर्म डाटा में सुधार करने की जरूरत है तो वह उसे ठीक कर सकता है। 

16 सितंबर को प्रदेश में पीटीईटी परीक्षा सफलतापूर्वक सम्पन्न हो गई थी। समन्वयक डॉ जी.पी सिंह ने बताया था कि चार वर्षीय कोर्स के लिए हुई परीक्षा में पंजीकृत एक लाख 90 हजार अभ्यर्थियों में से लगभग एक लाख 57 हजार विद्यार्थियों ने परीक्षा दी। यानी परीक्षा में कुल 82.86 प्रतिशत ने हिस्सा लिया। इसी प्रकार दो वर्षीय कोर्स के लिए दोपहर के सत्र में कुल पंजीकृत तीन लाख 67 हजार 662 अभ्यर्थियों में से तीन लाख 26 हजार 683 ने परीक्षा दी एवं कुल प्रतिशत 88.85 रहा। इसी प्रकार बीकानेर में पंजीकृत 17 हजार 250 अभ्यर्थियों में से 14 हजार 750 ने परीक्षा दी एवं परिणाम 85.50 रहा।

Virtual Counsellor