ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News करियरRajasthan PTET Admit Card 2024: राजस्थान प्री-टीचर एजुकेशन टेस्ट के प्रवेश पत्र जारी, ptetvmou2024.com से डाउनलोड करें

Rajasthan PTET Admit Card 2024: राजस्थान प्री-टीचर एजुकेशन टेस्ट के प्रवेश पत्र जारी, ptetvmou2024.com से डाउनलोड करें

राजस्थान में चार वर्षीय बीए-बीएड, बीएससी-बीएड और दो वर्षीय बीएड कोर्सों में दाखिले के लिए होने वाली प्रवेश परीक्षा राजस्थान पीटीईटी 2024 के प्रवेश पत्र जारी कर दिए गए हैं। छात्र अपने प्रवेश पत्र आगे द

Rajasthan PTET Admit Card 2024: राजस्थान प्री-टीचर एजुकेशन टेस्ट के प्रवेश पत्र जारी, ptetvmou2024.com से डाउनलोड करें
Alakha Singhलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीMon, 03 Jun 2024 10:36 AM
ऐप पर पढ़ें

Rajasthan PTET Admit Card 2024: वर्धमान महावीर ओपन यूनिवर्सिटी कोटा ने राजस्थान प्री-टीचर एजुकेशन एंट्रेंस टेस्ट (PTET 2024) के एडमिट कार्ड आज, 2 जून को जारी कर दिए। जिन छात्रों ने राजस्थान पीटीईटी 2024 के लिए आवेदन किया हो वे ऑफिशियल वेबसाइट ptetvmou2024.com पर जाकर अपने एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। छात्रों की सहूलियत के लिए एडमिट कार्ड का डायरेक्ट लिंक भी यहां दिया जा रहा है। जानकारी के अनुसार, यह प्रवेश परीक्षा राज्य के संस्थानों में चल रहे चार वर्षीय बीए-बीएड, बीएससी-बीएड और दो वर्षीय बीएड कोर्सों में दाखिले के लिए होगी। 4 वर्षीय कोर्स में दाखिले के लिए छात्र को 12वीं पास होना जरूरी है। वहीं दो वर्षीय कोर्स के लिए अभ्यर्थियों के पास ग्रेजुएशन डिग्री होना जरूरी है। राजस्थान पीटीईटी 2024 का आयोजन 9 जून को राज्यभर के परीक्षा केंद्रों में किया जाएगा। राजस्थान पीटीईटी के एडमिट कार्ड अभ्यर्थी तीन प्रकार की लॉगइन सूचनाओं - नंबर, रोल नंबर व सामान्य डिटेल्स के जरिए डाउनलोड कर सकेंगे। सामान्य डिटेल्स में नाम, पिता या माता का नाम शामिल है। 

Direct link to download PTET admit card (4-वर्षीय कोर्स)

Download Rajasthan PTET admit card (2-वर्षीय कोर्स)

 

PTET 2024 Website Link

नोट - ऊपर दिए जा रहे लिंक ओपन करने में दिक्कत हो तो डायरेक्ट https://ptetvmou2024.com/pTet2024/hSPteTMaiPage.php पर जाएं और अपने कोर्स पर क्लिक कर एडमिट कार्ड प्राप्त करें।

इन आसान स्टेप्स से डाउनलोड करें राजस्थान पीटीईटी 2024 एडमिट कार्ड:
- पीटीईटी के लिए बनी वर्धमान महावीर ओपन यूनिवर्सिटी कोटा की वेबसाइट ptetvmou2024.com पर जाएं।
- होम पेज पर दिख रहे कोर्स के नाम (दो वर्षीय या 4 वर्षीय बीएड ) पर क्लिक करें।
- लॉगिन डिटेल्स दर्ज करें और सब्मिट बटन दबाएं।
- आपके एडमिट कार्ड अब आपकी कम्प्यूटर या मोबाइल स्क्रीन पर होंगे जिन्हें डाउनलोड कर सकते हैं।
- एडमिट कार्ड चेक करें और प्रिंटआउट कराकर रख लें।

पीटीईअी एडमिट कार्ड में परीक्षा की तिथि, समय और परीक्षा केंद्र का पता दिया गया होगा। प्रश्नपत्र की टाइमिंग और परीक्षा से जुड़े निर्देश भी प्रवेशपत्र पर मिलेंगे।

छात्रों को सलाह है कि एडमिट कार्ड प्रिंटआउट कराने के बाद इसमें दिए गए निर्देशों को ध्यान से पढ़ें। यह भी सुनश्चित करें कि प्रवेश पत्र पर किसी प्रकार की गलती नहीं है। एडमिट कार्ड में कोई भी गलती या कमी समझ में आती है तो सबंधित अधिकारियों को तत्काल सूचित करें।

Virtual Counsellor