DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   करियर  ›  राजस्थान : बूंदी में मेडिकल कॉलेज बनाने की तैयारी
करियर

राजस्थान : बूंदी में मेडिकल कॉलेज बनाने की तैयारी

एजेंसी,कोटाPublished By: Anuradha Pandey
Mon, 14 Jun 2021 02:49 PM
राजस्थान : बूंदी में मेडिकल कॉलेज बनाने की तैयारी

राजस्थान में कोटा संभाग के बूंदी में मेडिकल कॉलेज बनाने की तैयारी की जा रही है जिसमें लगभग सवा तीन सौ करोड़ रुपए की लागत आने का अनुमान है। कहा जा रहा है कि यह मेडिकल कॉलेज बूंदी-जयपुर मार्ग पर तलाव गांव के पास बनाया जाएगा। 

हालांकि तलाव गांव के पास यह मेडिकल कॉलेज बनाने के लिए सर्वे किया जा रहा था, तब कुछ स्थानीय लोगों ने इस पर एतराज जताते हुए बूंदी नगर परिषद की सीमा क्षेत्र में ही मेडिकल कॉलेज का निमार्ण कराने की मांग की थी और उन स्थानों के नाम भी सुझाए थे। 
 

इस आपत्ति के बाद राज्य सरकार ने एक समिति गठित की जिसमें तलाव गांव में इस मेडिकल कॉलेज के लिए सर्वे किए गए स्थान सहित उन स्थानों को भी देखा जहां इस मेडिकल कॉलेज की स्थापना का सुझाव दिया गया था, लेकिन इस समिति ने अपनी जांच के बाद तलाव गांव के पास चिह्नित स्थान को ही मेडिकल कॉलेज के निमार्ण के लिए सही पाया और इस समिति की रिपोर्ट के बाद राज्य सरकार ने इसी स्थान पर मेडिकल कॉलेज की स्थापना का निमार्ण करने की स्वीकृति दी । एक वरिष्ठ चिकित्सा अधिकारी को नोडल अधिकारी भी नियुक्त किया जा चुका है। इन सभी तैयारियां के बाद अब विरोध के स्वर थम से गए हैं। 

संबंधित खबरें