ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरRajasthan Police Constable Result : राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा का रिजल्ट फिर से होगा जारी

Rajasthan Police Constable Result : राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा का रिजल्ट फिर से होगा जारी

राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा 2020 का रिजल्ट फिर से जारी किया जाएगा। राजस्थान हाईकोर्ट ने परीक्षा के प्रश्नों और सही उत्तरों में गड़बड़ी की शिकायतों को लेकर लगी याचिकाओं का निपटारा करने के...

Rajasthan Police Constable Result : राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा का रिजल्ट फिर से होगा जारी
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीSat, 13 Nov 2021 07:52 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा 2020 का रिजल्ट फिर से जारी किया जाएगा। राजस्थान हाईकोर्ट ने परीक्षा के प्रश्नों और सही उत्तरों में गड़बड़ी की शिकायतों को लेकर लगी याचिकाओं का निपटारा करने के चलते यह निर्देश दिया है। हाईकोर्ट ने निर्देश दिया है कि कांस्टेबल भर्ती परीक्षा का परिणाम विशेषज्ञ कमेटी की रिपोर्ट के आधार पर जारी किया जाए। कोर्ट ने यह निर्देश भिवाड़ी, पाली, चूरू और थर्ड बटालियन बीकानेर में हुई भर्ती को लेकर दिए हैं। 
 
पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा 2019 (संशोधन के बाद 2020) प्रदेश भर में 7 नवम्बर 2020 को आयोजित हुई थी। घोषित रिजल्ट में प्रार्थियों ने परीक्षा से जुड़े एक प्रश्न के उत्तर पर आपत्ति दर्ज कराई थी। इसके बाद रिजल्ट में गलत उत्तर को सही एवं सही को गलत माना गया। 

राजस्थान पुलिस में कांस्टेबल की नई 4438 भर्ती
राजस्थान पुलिस में कांस्टेबल की नई 4438 भर्ती के लिए आवेदन की प्रकिया शुरू हो चुकी है। उम्मीदवार recruitment2.rajasthan.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन के लिए उम्मीदवार का एसएसओ आईडी होना चाहिए। अगर आवेदक का एसएसओ आईडी नहीं है तो वह sso.rajasthan.gov.in पर एसएसओ आईडी बना सकता है। ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 3 दिसंबर 2021 है। 

Virtual Counsellor