DA Image
4 दिसंबर, 2020|8:07|IST

अगली स्टोरी

राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा 2020 : नये नियम से शादीशुदा महिला अभ्यर्थियों के लिए खड़ी हुई मुश्किल

rajasthan police constable recruitment exam 2020 admit card

Rajasthan Police Constable Exam 2020:  राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के एक नए नियम से एग्जाम में हिस्सा लेने जा रहीं विवाहित महिलाएं मुश्किल में पड़ गई हैं। बुधवार को करवा चौथ के अवसर पर अगर वह हाथों पर मेहंदी लगाती हैं तो उन्हें कांस्टेबल भर्ती परीक्षा में बैठने से वंचित होना पड़ सकता है। दरअसल परीक्षा के आयोजन से चार दिन पहले राजस्थान पुलिस महानिदेशक ने 6, 7 एवं 8 नवम्बर को 2020 होने वाली कांस्टेबल भर्ती परीक्षा में शामिल होने वाले अभ्यार्थियों को अपने हाथ के दोनों अंगूठे स्वच्छ रखने के निर्देश दिए हैं।

आधिकारिक वेबसाइट www.police.rajasthan.gov.in पर जारी नोटिस में कहा गया है कि परीक्षा केंद्रों पर अभ्यर्थियों की पहचान के लिए बायोमेट्रिक थंब इम्प्रेशन लिया जाएगा। ऐसे में सभी अभ्यर्थियों के लिए उचित होगा कि अपने दोनों हाथों के अंगूठे स्वच्छ रखें, इन पर मेहंदी/स्याही/पेन्ट/रंग वगैरह न लगाएं। 

राजस्थान पुलिस की 5438 कांस्टेबल भर्ती के लिए 6 नवंबर से शुरू होने वाली परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी कर दिए गए हैँ। राजस्थान पुलिस भर्ती परीक्षा के लिए आवेदन करने वाले युवा अब राजस्थान पुलिस की वेबसाइट police.rajasthan.gov.in पर जाकर अपने प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं। राजस्थान पुलिस भर्ती परीक्षा के लिए करीब 17 लाख उम्मीदवार ने आवेदन किया था। अभ्यर्थी यहां नीचे दिए डायरेक्ट लिंक से भी अपने प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं।

Direct Link Rajasthan Police Constable Admit Card

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Rajasthan Police Constable Exam 2020: married women candidates can not put Karwa Chauth Mehendi on hands