ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरराजस्थान में फिर हो सकता है लोगों को दिक्कत, कांस्टेबल के बाद अब होनी हैं ये बड़ी भर्ती परीक्षाएं

राजस्थान में फिर हो सकता है लोगों को दिक्कत, कांस्टेबल के बाद अब होनी हैं ये बड़ी भर्ती परीक्षाएं

राजस्थान के लोगों को आने वाले दिनों में उन्हीं समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है जिसका उन्होंने 14 और 15 जुलाई को किया था। 14 और 15 जुलाई को हुई राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के कारण राज्य...

राजस्थान में फिर हो सकता है लोगों को दिक्कत, कांस्टेबल के बाद अब होनी हैं ये बड़ी भर्ती परीक्षाएं
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीWed, 18 Jul 2018 03:14 PM
ऐप पर पढ़ें

राजस्थान के लोगों को आने वाले दिनों में उन्हीं समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है जिसका उन्होंने 14 और 15 जुलाई को किया था। 14 और 15 जुलाई को हुई राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के कारण राज्य का जनजीवन बुरी तरह बाधित हुआ था। दो दिन में अधिकांश समय मोबाइल इंटरनेट बंद रहने के चलते लोगों को काफी दिक्कतें हुई थीं। डेबिट, क्रेडिट कार्ड से खरीददारी करने से लेकर मोबाइल से टैक्सी बुक कराने और रेलवे ई टिकटिंग तक से वंचित रहा था। ट्रेनें और बसें भी खचाखच भरी हुई थीं। आरक्षित टिकट होने के बावजूद भी लोग परेशान हो रहे थे। 

अगले तीन से चार महीने में एक के बाद एक कई परीक्षाएं कर्मचारी चयन बोर्ड और राजस्थान पब्लिक सर्विस कमिशन की ओर से आयोजित की जाएंगी। अगले महीने ही राजस्थान में एलडीसी की परीक्षा आयोजित की जाएगी। इस परीक्षा के 14 लाख से अधिक आवेदन आए है। महिला एवं बाल विकास विभाग में सुपरवाइजर पद के लिए 3,98,605 युवाओं ने आवेदन किए है। इसके अलावा कंप्यूटर, आईए, प्रोटेक्शन ऑफिसर, हेडमास्टर, सब इंस्पेक्टर आदि पदों पर राज्य की विभिन्न संस्थाएं परीक्षाएं आयोजित करने जा रही हैं। इन भर्तियों में लाखों उम्मीदवारों ने आवेदन किया है। 

अब अगर इन भर्ती परीक्षाओं के दौरान भी मोबाइल इंटरनेट बंद रहा तो लोगों को काफी समस्याओं को सामना करना पड़ सकता है। ट्रेनों और बसों में फिर से भारी भीड़ देखने को मिल सकती है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें