DA Image
1 जून, 2020|3:12|IST

अगली स्टोरी

Rajasthan Home Guards भर्ती: 2500 स्वयं सेवकों के लिए 7 अप्रैल से आवेदन शुरू, पढ़ें डिटेल्स

rajasthan home guard recruitment 2020

गृह रक्षा निदेशालय राजस्थान जयपुर ने जिला प्रशिक्षण केंद्रों/उप केंद्रों एवं सीमा गृह रक्षा दल की बटालियनों व कंपनियों में होमगार्डों (स्वयं सेवकों) 2500 रिक्त पदों पर नामांकन के लिए योग्य उम्मीदवारों से ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए हैं। होमगर्ड की भर्ती का यह विज्ञापन राजस्थान सरकार गृह विभाग की वेबसाइट पर 04-03-2020 को जारी किया गया था जिसके अनुसार, 07 अप्रैल 2020 से ऑनलाइन आवेदन शुरू होंगे और 06 मई 2020 तक आवेदन भरे जा सकेंगे।

भर्ती नोटिफिकेशन के अनुसार, भर्ती प्रक्रिया/प्रवेश पत्र जारी करने के संबंध में लेटेस्ट सूचना विभागीय वेबसाइट/समाचार पत्रों पर उपलब्ध करा दी जाएगी। आवेदकों को सलाह है कि अंतिम तारीख 06-05-2020 का इंतजार किए बिना समय पर ही ऑनलाइन आवेदन जमा करा दें।

 

 

आवेदन से पहले बनाएं SSO आईडी :
राजस्थान होमगार्ड भर्ती विज्ञापन में कहा गया है कि ओवदन फॉर्म भरने के लिए आपसे एसएसओ आईडी नंबर मांगा जाएगा इसके लिए जरूरी है कि आप पहले संबंधित वेबसाट sso.rajasthan.gov.in पर जाकर एसएसओ आईडी बनाएं। यह प्रक्रिया निशुल्क होती है। एसएसओ आईडी आवेदक को ऑनलाइन आवेदन करते समय ई मित्र कियोस्क को उपलब्ध कराना आवश्यक होगा।


आधिकारिक वेबसाइट से करें आवेदन-
एसएसओ आईडी बनाने के बाद उम्मीदवार को सरकार की आधिकारिक वेबसाइट https://recruitment2.rajasthan.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकता है। यदि उम्मीदवार खुद से ऑनलाइन आवेदन नहीं कर सकता वो राज्य सरकार के आधीन संचालित ई-मित्र कियोस्क के माध्यम से 30 रुपए का शुल्क और 18% जीएसटी देकर आवेदन करा सकता है।

नोट - केवल ऑनलाइन आवेदन की स्वीकार्य किए जाएंगे। अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट http://home.rajasthan.gov.in/ जरूर देखें।

आवेदन संबंधिति विस्तृत जानकारी के लिए आप यहां -Rajasthan Home Guards Recruitment Notification देख सकते हैं।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Rajasthan Home Guards Recruitment 2020: Applications for 2500 Home Guards to start from 7th April 2020 check details here