ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरकोरोना वायरस लॉकडाउन के चलते 19 अप्रेल को होने वाली राजस्थान हाईकोर्ट ट्रांसलेटर भर्ती परीक्षा स्थगित

कोरोना वायरस लॉकडाउन के चलते 19 अप्रेल को होने वाली राजस्थान हाईकोर्ट ट्रांसलेटर भर्ती परीक्षा स्थगित

कोरोना वायरस संक्रमण के देश में फैलने और लॉकडाउन के चलते राजस्थान हाईकोर्ट में अनुवादक (ट्रांसलेटर) के पदों पर भर्ती के लिए 19 अप्रेल को होने वाली परीक्षा स्थगित कर दी गई है। इस भर्ती परीक्षा 15...

कोरोना वायरस लॉकडाउन के चलते 19 अप्रेल को होने वाली राजस्थान हाईकोर्ट ट्रांसलेटर भर्ती परीक्षा स्थगित
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीThu, 02 Apr 2020 03:22 PM
ऐप पर पढ़ें

कोरोना वायरस संक्रमण के देश में फैलने और लॉकडाउन के चलते राजस्थान हाईकोर्ट में अनुवादक (ट्रांसलेटर) के पदों पर भर्ती के लिए 19 अप्रेल को होने वाली परीक्षा स्थगित कर दी गई है। इस भर्ती परीक्षा 15 रिक्त पदों को भरने के लिए होनी है। कुल 15 पदों से 8 पद अनारक्षित है। एससी वर्ग के 2, एसटी एक, ओबीसी 3, ईडब्ल्यूएस वर्ग के लिए 1 पद निर्धारित किया गया है। 

बुधवार को हाईकोर्ट की आधिकारिक वेबसाइट hcraj.nic.in पर जारी नोटिस में कहा गया है कि देशभर में लागू लॉकडाउन के चलते परीक्षा स्थगित कर दी है। परीक्षा की नई तारीख अब 15 अप्रेल को जारी की जाएगी।

इससे पहले राजस्थान हाईकोर्ट ने 1760 पदों पर भर्तियों के लिए आवेदन की प्रक्रिया भी टाल दी है। ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 30 मार्च से शुरू होनी थी और 27 अप्रैल तक इसके लिए आवेदन किया जा सकता था। लेकिन कोरोना वायरस संक्रमण और लॉकडाउन होने के चलते आवेदन की तिथियां टाल दी गई है। अभी उम्मीदवार इस भर्ती के लिए आवेदन नहीं कर सकेंगे। राजस्थान हाईकोर्ट, जोधपुर ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट https://hcraj.nic.in पर नोटिस जारी कर इसकी सूचना दी है। राजस्थान हाईकोर्ट ने 20 मार्च को कनिष्ठ न्यायिक सहायक (जूनियर जुडिशियल असिस्टेंट), कनिष्ठ सहायक (जूनियर असिस्टेंट) और लिपिक (क्लर्क) की भर्तियों का नोटिफिकेशन जारी किया था। ये नियुक्तियां राजस्थान उच्च न्यायालय और राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण में की जाएंगी। 

Virtual Counsellor