ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरराजस्थान हाईकोर्ट ने ड्राइवर भर्ती के स्क्रीनिंग टेस्ट रिजल्ट किया घोषित

राजस्थान हाईकोर्ट ने ड्राइवर भर्ती के स्क्रीनिंग टेस्ट रिजल्ट किया घोषित

राजस्थान हाईकोर्ट ने राज्य में ड्राइवर पदों पर भर्ती के लिए बीते 23 जनवरी को आयोजित परीक्षा का परिणाम अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर घोषित कर दिया है। इस परीक्षा में भाग लेने वाले अभ्यर्थी हाईकोर्ट की...

राजस्थान हाईकोर्ट ने ड्राइवर भर्ती के स्क्रीनिंग टेस्ट रिजल्ट किया घोषित
एजेंसी,जयपुरSun, 28 Feb 2021 06:20 PM
ऐप पर पढ़ें

राजस्थान हाईकोर्ट ने राज्य में ड्राइवर पदों पर भर्ती के लिए बीते 23 जनवरी को आयोजित परीक्षा का परिणाम अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर घोषित कर दिया है। इस परीक्षा में भाग लेने वाले अभ्यर्थी हाईकोर्ट की आधिकारिक वेबसाइट hcraj.nic.in पर जाकर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं। 

बता दें कि, राजस्थान हाईकोर्ट में ड्राइवर के कुल 72 पदों पर भर्तियों के लिए यह परीक्षा 23 जनवरी 2021 को आयोजित कराई गई थी, जबकि इसके लिए आवेदन बीते साल 31 जुलाई से 31 अगस्त 2020 के बीच मांगे गए थे। अब इसके बाद इस स्क्रीनिंग टेस्ट में चयनित अभ्यर्थी जॉब टेस्ट व इन्टरव्यू के लिए बुलाए जाएंगे। साथ ही इस टेस्ट में अर्जित किए अंकों से ही मेरिट तैयार की जाएगी और फाइनल सेलेक्शन लिया जाएगा।

बताया जा रहा है कि, इस परीक्षा में शामिल हुए सभी अभ्यर्थियों के अंक शीघ्र ही राजस्थान हाईकोर्ट की वेबसाइट पर अपलोड कर दिए जाएंगे। साथ ही हाईकोर्ट की ओर से जॉब टेस्ट और इंटरव्यू का शेड्यूल भी वेबसाइट पर जल्द ही अपलोड किया जाएगा। अभ्यर्थी यूजर आईडी और पासवर्ड के जरिए लॉग-इन करके डाउनलोड कर सकेंगे।

कैसे देख सकते है रिजल्ट
इस प्रक्रिया में सबसे पहले अभ्यर्थी को राजस्थान हाईकोर्ट की वेबसाइट hcraj.nic.in पर जाना होगा, इसके बाद वेबसाइट पर रिक्रूटमेंट सेक्शन पर क्लिक करके रिजल्ट पॉप-अप पर जाना होगा। जिसके बाद अभ्यर्थी रोल नंबर व अन्य डिटेल भरकर अपना रिजल्ट देख सकेंगे।

स्क्रीनिंग टेस्ट की कटऑफ
1-सामान्य वर्ग- 68, सामान्य वर्ग महिला - 46
2-एससी वर्ग- 70, एससी महिला- 56
3-एसटी वर्ग- 69
4-अन्य पिछड़ा वर्ग- 76, पिछड़ा वर्ग महिला- 48
5-अति पिछड़ा- 72
6- इडब्लूएस- 76

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें