ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरनए खेलों को शामिल करने के लिए राजस्थान शिक्षा विभाग ने मांगे प्रस्ताव

नए खेलों को शामिल करने के लिए राजस्थान शिक्षा विभाग ने मांगे प्रस्ताव

राजस्थान में शिक्षा विभाग ने स्कूली खेलों में क्रिकेट, कुश्ती और फुटबॉल जैसे खेलों को शामिल करने के लिए प्रस्ताव मांगे हैं।    इससे अब विद्यार्थियों को अपने पसंदीदा खेलों में भाग लेने का...

नए खेलों को शामिल करने के लिए राजस्थान शिक्षा विभाग ने मांगे प्रस्ताव
एजेंसी,झुंझुनूंFri, 21 Aug 2020 03:36 PM
ऐप पर पढ़ें

राजस्थान में शिक्षा विभाग ने स्कूली खेलों में क्रिकेट, कुश्ती और फुटबॉल जैसे खेलों को शामिल करने के लिए प्रस्ताव मांगे हैं।   

इससे अब विद्यार्थियों को अपने पसंदीदा खेलों में भाग लेने का मौका मिल सकेगा। विभाग ने स्कूली खेल कैलेंडर में 21 नए खेलों को शामिल करने के लिए प्रदेश के शारीरिक शिक्षकों और प्रशिक्षकों से फीडबैक मांगा है। छात्राओं के लिए नए सत्र से क्रिकेट, कुश्ती और फुटबॉल को शामिल करने को लेकर प्रस्ताव मांगे हैं। 

जिला शिक्षा अधिकारी झुंझुनूं अमर सिंह पचार ने बताया कि शिक्षा निदेशालय द्वारा जारी आदेशों में जिला स्तर, राज्य स्तर और राष्ट्रीय स्तर पर 21 नए खेलों को लेकर शामिल करने को लेकर प्रस्ताव मांगे हैं। उनमें साइकिलिंग, बॉक्सिंग, शतरंज, राइफल शूटिंग, जूड़ो, थ्रो बाल, राल बाल, स्पीड बॉल, नेट बॉल, बॉल बैडमिंटन, रोलर स्केटिंग, बेसबॉल, टेनिस बाल क्रिकेट, वालीबाल, टेबल शाकर, आस्था दा अखाड़ा, स्काय मार्शल आर्ट और कराटे को शामिल करने के प्रस्ताव भेजने को कहा है। 
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें