DA Image
9 जनवरी, 2021|8:45|IST

अगली स्टोरी

राजस्थान BSTC Pre Deled Result से पहले परीक्षार्थियों को दी गई अहम सूचना, 15 अक्टूबर तक का दिया वक्त

 rajasthan bstc result 2020

Rajasthan BSTC Pre Deled Result 2020: राजस्थान प्रारंभिक शिक्षा विभाग के कार्यालय समन्वयक, (पंजीयक शिक्षा विभागीय परीक्षाएं बीकानेर) ने बीएसटीसी प्री डीएलएड प्रवेश परीक्षा का परिणाम जारी करने से पहले अभ्यर्थियों के लिए एक अहम नोटिस जारी किया है। नोटिस में कहा गया है कि प्री डीएलएड परीक्षा 2020 के लिए ऑनलाइन आवेदन करते समय जिन अभ्यर्थियों ने किस वजह से शुल्क राशि का दोहरा भुगतान कर दिया था, वह रिफंड के लिए आवेदन कर सकते हैं। ऐसे अभ्यर्थी विभाग के पोर्टल www.predeled.com या www.predeled.in पर जाकर अपने लॉगइन व पासवर्ड से स्वंय अपना डाटा अपलोड कर रिफंड के लिए आवेदन कर सकते हैं। रिफंड अभ्यर्थियों के बैंक अकाउंट में ट्रांसफर किया जाएगा। 

नोटिस में कहा गया है कि अभ्यर्थी 15 अक्टूबर तक रिफंड के आवेदन कर सकते हैं। अगर 15 अक्टूबर के बाद आवेदन होता है, तो रिफंड न होने की स्थिति में अभ्यर्थी स्वयं जिम्मेदार होंगे। उन्हें अन्य कोई अवसर प्रदान नहीं किया जाएगा। 

जल्द जारी होगा रिजल्ट

बताया जा रहा है कि बीएसटीसी प्री डीएलएड प्रवेश परीक्षा का परिणाम 10 अक्टूबर तक जारी हो जाएगा और 15 अक्टूबर से काउंसलिंग शुरू हो जाएगी। नतीजे जारी होने के बाद स्टूडेंट्स प्री डीएल एड के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कर सकेंगे। इसके अलावा पंजीयक ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट predeled.com पर यह सूचना दी है कि प्री डीएलएड परीक्षा 2020 के रजिस्ट्रेशन के लिए ऑनलाइन एप्लीकेशन जल्द ही उपलब्ध होगी। 

गौरतलब है कि 31 अगस्त को राजस्थान के 33 जिलों में प्रारंभिक शिक्षा में अध्यापक बनने के लिए आवश्यक दो साल के अध्यापक शिक्षा पाठ्यक्रम डीएलएड की प्रवेश परीक्षा प्री-डीएलएड 2020 आयोजित की गई थी। परीक्षा में कोविड-19 महामारी से बचाव संबंधी सभी गाइडलाइंस का पालन किया गया था। 

राजस्थान बीएसटीसी ( Rajasthan BSTC ) एक राज्य स्तरीय एग्जाम है जो डीएलएड (जनरल/संस्कृत) कोर्स में दाखिले के लिए आयोजित होता है। 

राजस्थान सरकार के प्रारंभिक शिक्षा विभाग की ओर से नोटिस जारी कर अभ्यर्थियों को फर्जी खबरों से सावधान रहने की हिदायत भी दी गई है। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Rajasthan BSTC Result 2020: Rajasthan pre deled exam candidates can apply for fees refund before 15 October