DA Image
5 दिसंबर, 2020|9:17|IST

अगली स्टोरी

Rajasthan BSTC Pre Deled Result 2020 : राजस्थान बीएसटीसी प्री डीएलएड रिजल्ट से पहले ही वेबसाइट क्रैश, परीक्षार्थियों को करना पड़ा इंतजार 

website

Rajasthan BSTC Result 2020 : राजस्थान प्रीडीएलएड ( Pre DElEd ) पंजीयक शिक्षा विभागीय परीक्षाएं बीकानेर कुछ देर में बीएसटीसी प्री डीएलएड प्रवेश परीक्षा का परिणाम जारी कर दिया गया है। लम्बे समय से रिजल्ट का इंतजार करने वाले परीक्षार्थियों को परिणाम जानने के लिए थोड़ी परेशानी का सामना करना पड़ा। असल में  परीक्षा परिणाम जारी होने से पहले ही वेबसाइट क्रैश हो गई, जिसके चलते रिजल्ट जारी होने के बाद भी परीक्षार्थियों को अपना रिजल्ट जानने में विलम्ब का सामना करना पड़ रहा है। इससे पहले  राजस्थान शिक्षा विभाग ने यह जानकारी दी थी कि परीक्षार्थी अपना रिजल्ट www.predeled.com या www.predeled.in पर चेक कर सकेंगे। 

जानकारी के मुताबिक परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के दौरान भी वेबसाइट क्रैश हो गई थी, जिसकी वजह से बहुत से परीक्षार्थियों को एडमिट कार्ड ईमेल पर भेजने पड़े थे।

1 अगस्त को राजस्थान के 33 जिलों में प्रारंभिक शिक्षा में अध्यापक बनने के लिए आवश्यक दो साल के अध्यापक शिक्षा पाठ्यक्रम डीएलएड की प्रवेश परीक्षा प्री-डीएलएड 2020 आयोजित की गई थी। परीक्षा में कोविड-19 महामारी से बचाव संबंधी सभी गाइडलाइंस का पालन किया गया था। लाखों अभ्यर्थी परीक्षा में बैठे थे।

अब नतीजे जारी होने के बाद स्टूडेंट्स प्री डीएलएड ( PreDElEd ) के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कर सकेंगे। इसके अलावा पंजीयक ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट predeled।com पर यह सूचना दी है कि प्री डीएलएड परीक्षा 2020 के रजिस्ट्रेशन के लिए ऑनलाइन एप्लीकेशन जल्द ही उपलब्ध होगी।
 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Rajasthan BSTC Pre Deled Result 2020 website crashed just before result know latest updates